जीएचएसी रूस से स्पुतनिक वी टीकों के प्रमुख आयात का संभालेगा शिपमेंट
जीएचएसी रूस से स्पुतनिक वी टीकों के प्रमुख आयात का संभालेगा शिपमेंट
Share:

जीएमआर हैदराबाद एयर कार्गो (जीएचएसी) ने रूस से स्पुतनिक वी टीकों के एक प्रमुख आयात शिपमेंट को विशेष रूप से चार्टर्ड मालवाहक आरयू-9450 पर संभाला, जो 1 जून को सुबह 3.43 बजे हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंच गया। जबकि जीएचएसी ने पहले ही टीके के कई आयात शिपमेंट को संभाला था। इसके लिए, मंगलवार को 56.6 टन टीकों की शिपमेंट भारत में अब तक संभाले गए कोविड-19 टीकों का सबसे बड़ा आयात शिपमेंट है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इस शिपमेंट ने सभी प्रक्रियाओं को पूरा किया और 90 मिनट से भी कम समय में भेज दिया गया। स्पुतनिक वी वैक्सीन के लिए विशेष हैंडलिंग और भंडारण की आवश्यकता होती है, जिसे -20 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर रखने की आवश्यकता होती है। GHAC ग्राहक की आपूर्ति श्रृंखला टीम के विशेषज्ञों, सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों और अन्य संबंधित हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सुचारू संचालन के लिए एयर कार्गो टर्मिनल पर आवश्यक बुनियादी ढाँचा और हैंडलिंग प्रक्रिया पूरी तरह से मौजूद है। 

हैदराबाद और उसके आसपास स्थित प्रमुख फार्मा कंपनियों से अगले कुछ वर्षों में कोविड-19 टीकों की विभिन्न किस्मों की 3.5 बिलियन से अधिक खुराक का उत्पादन या आयात करने की उम्मीद है और जीएचएसी वैक्सीन शिपमेंट में वृद्धि को संभालने के लिए सभी मोर्चों पर कमर कस रहा है।

विदेश जाने की उम्मीद में बैठे बच्चों के लिए उत्पन्न हुआ बड़ा संकट, WHO के नए नियम ने खड़ी की समस्यां

जून और जुलाई में इन दिनों रहेगी बैंक की छुटियाँ, आप भी जल्द निपटा ले अपने जरुरी काम

'2020-21 भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए सबसे अंधकारमय साल..' मोदी सरकार पर भड़के चिदंबरम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -