कॉल ड्राप : हर कॉल पर देना होगा 1 रुपया
कॉल ड्राप : हर कॉल पर देना होगा 1 रुपया
Share:

नई दिल्ली : हमेशा से देखा गया है कि देश में कॉल ड्राप की समस्या चरम पर बनी हुई है, लेकिन इस समस्या से निजात पाने के लिए सरकार भी अपने कदम बढ़ा रही है. मामले में बताया जा रहा है कि सरकार के द्वारा हाल ही में यह एलान किया गया है कि यदि 1 जनवरी 2016 से किसी का भी कॉल ड्राप होता है तो इसके लिए टेलीकॉम कम्पनियों को एक रुपया प्रति कॉल के हिसाब से भरपाई करना होगी. लेकिन इसके साथ ही भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (TRAI) का यह भी कहना है कि एक दिन में केवल 3 कॉल के ड्राप होने तक ही यह सुविधा दी जाएगी.

मामले में ही जानकारी को आगे बढ़ते हुए यह भी कहा गया है कि जैसे ही किसी भी उपभोक्ता का कॉल ड्राप होता है तबसे 4 घंटो के भीतर ही कम्पनी को उसे एक सन्देश भेजना होगा और कॉल ड्राप की राशि उसके खाते में ट्रांफर करना होगी. जबकि पोस्टपेड ग्राहकों को यह सुविधा उनके बिल में संशोधन कर दी जाना है.

TRAI ने इस मामले में ही यह भी कहा है कि जहाँ तक हमारा मानना है कि इससे कॉल ड्राप की समस्या से कई हद तक राहत मिलेगी और इसके साथ ही टेलीकॉम कंपनियां भी अपनी गुणवत्ता को बढ़ने के बारे में विचार करहि और हर सम्भव कोशिश को भी अंजाम देगी. TRAI ने इस मामले में यह भी कहा है कि वह इस कदम के द्वारा टेलीकॉम कम्पनियों पर कड़ी नजर रखने वाला है और इसके साथ ही 6 महीने बाद इस मामले में समीक्षा भी कर सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -