ऐसे पाएं दो मुंहे बालों से छुटकारा

दो मुंहे बालों की समस्या से बहुत बड़ी जनसँख्या परेशान है क्यूंकि यह समस्या बालो की खूबसूरती को कम कर देती है. वैसे तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए बाजार बहुत से उत्पाद मौजूद है और आप घर पर बने प्रोडक्ट्स से भी इस समस्या से निजात पा सकती हैं. दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाने के कुछ टिप्स यहां दिए जा रहे हैं.

अगर बाल पहले से ही दोमुंहे हो चुके है ता सबसे पहला नियम तो यह जरूरी है कि बालों को हर 25 दिन बाद ट्रिम कराएं। जब भी धूप में या धूल में निकलाना हो बालों पर स्काॅर्फ बांधे और छाता लेना भी न भूलें।

गर्मियों में तो बालों को हर दूसरे दिन शैंपू कंडीशनर करना जरूरी होता है। कंडीशनर का इस्तेमाल उस वक्त और ज्यादा जरूरी हो जाता है, जब बालों में किसी भी तरह का कैमिकल ट्रीटमेंट में लिया गया हो, यानी उसमें कलरिंग, पर्मिंग, स्ट्रेटिंग वगैरह करवाई गई हो।

लोहे के कडाही में रात भर भिगोई गई मेंहदी, तीठा, आंवला, शिकाकाई , अगले दिन काॅफी पाउडर, अंडा, दही, नींबू का रस डालकर बनाया गया पेस्ट जाना माना घरेलू कंडीशनर है।

एक अंडे का पेस्ट बनाकर बालों पर लगाया जा सेता है। यह भी बेहतरीन कंडीशनर का काम करता है।नियमित रूप से बालों से तेल न लगाना दोमुंहे बालो की समस्या का एक बडा करण है।फ्ते में कम-से-कम दो बार बालों की अच्छी तरह तेल मालिश करें और फिर स्टीम देकर उन्हें प्रकृति के अनुरूप शैंपू से धो दे।

जूड़े में लगाए ये ख़ास हेयर एसेसिरीज

लम्बे बालो के लिए बालो पर लगाए करी पत्ते और दूध का हेयर पैक

ऑफिस जाने के लिए बेस्ट है ये हेयर स्टाइल्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -