चेहरे के अनचाहे बालों के लिए नहीं जाना होगा पार्लर, घर में करें उपाय
चेहरे के अनचाहे बालों के लिए नहीं जाना होगा पार्लर, घर में करें उपाय
Share:

महिलाओं के चेहरे के बाल उनकी खूबसरती को ख़राब कर देते हैं. चेहरे के बाल उनके लुक इतना ख़राब कर देते हैं कि उन्हें इससे छुटकारा चाहिए होता है. इसी कारण इन बालों को हटाने के लिए बार-बार पार्लर जाना पड़ता है. ना चाहते हुए खर्च करना पड़ता है. लेकिन अगर आप चाहें तो अपने चेहरे के बालों को आसानी से घरेलू नुस्खों के माध्यम से हटा सकती हैं. इसके लिए आपको बार बार पार्लर भी नहीं जाना पड़ेगा और घर में ही काम हो जायेगा. आइए आपको बताते हैं कैसे आप इन घरेलू तरीकों को अपनाकर अपने चेहरे के बालों से छुटकारा पा सकती है

* संतरे के छिलकों को धूप में सुखाकर इन्हें अच्छे से पीस लें, इस पाउडर में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें. 10​ मिनट के बाद चेहरे को धो लें, लगातार इसका प्रयोग करने पर चेहरे के बालों से छुटकारा मिलता है.

* बेसन में चीनी पाउडर और नींबू का रस मिलाकर इसका पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाएं, जब ये सूख जाए तब चेहरे को गरम पानी से धो लें.

* शहद में जौ का आटा मिलाएं और इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें, 10 मिनट के बाद चेहरे को अच्छे से धो लें. इसका नियमित उपयोग करने से बालों की ग्रोथ कम हो जाती है.

* बेसन में थोड़ी सी हल्दी और दूध डालकर इसका पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं, जैसे ही थोड़ा सा सूख जाए तब चेहरे को दोनों हाथों से रगड़ें. इसके बाद गर्म पानी से चेहरे को धोएं, चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने का ये नायाब तरीका है. 

सही तरीके से लगाएं लिपस्टिक तभी लुक में आएगा परफेक्शन

पिएं बिना शुगर की ब्लैक कॉफ़ी, नहीं होगी ये खतरनाक बीमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -