इन उपायों से ड्रॉय हेयर की प्रॉब्लम हो जायेगी छूमंतर
इन उपायों से ड्रॉय हेयर की प्रॉब्लम हो जायेगी छूमंतर
Share:

यदि आप अपने ड्रॉय हेयर (रूखे बालों) से परेशान है तो आपको किसी महंगे प्रोडक्ट को खरीदने की आवश्यकता नहीं है बस इन नुस्खों को आजमा लीजिये.   

कद्दू का प्रयोग: कद्दू के प्रयोग से भी डैमेज बालों की समस्या को ठीक किया जा सकता है. इसके लिए आप एक कद्दू को शिकार इसके टुकड़े बना लें. अब इन टुकड़ो में थोड़ा दही मिलाकर इस मिक्स कर लें. अब इस मिश्रण को अपने बालों में लगाए. कुछ देर रखने के बाद बालों को साफ पानी से धो दें. कद्दू में बहुत से विटामिन मौजूद होते हैं जो हमारे बालों को स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं.

जैतून का तेल: जैतून के तेल की मदद से आप अपने रूखे तथा डैमेज बालों की परेशानी से राहत पा सकते हैं. जैतून का तेल बालों के फोलिकल्स के बाहरी भाग को नमी प्रदान करता है. इस तेल थोड़ा गर्म करें. अब बालों के ऊपर ढकने वाले तौलिये पर पर्याप्त मात्रा में जैतून का तेल लगा लें. अब इस तौलिये को 2 मिनट तक माइक्रोवेव करें. इसे अपने सिर के चारों ओर लपेटकर रखें और कुछ देर के लिए छोड़ दें. फिर अपने बालों को शैम्पू कर लें. इससे बालों का रूखापन समाप्त हो जायेगा.

शहद का प्रयोग: शहद भी डैमेज बाल के लिए लाभदायक तत्व है. बालों पर शैम्पू करने के बाद बालों में एक कप शहद का प्रयोग करके इसे आधे घंटे के लिए बालों में लगा रहने दें. इसके बाद गुनगुने पानी से बालों कप धो लें. शहद बालों में नमी को रोककर इन्हें नरम और रेशमी बनाने में हमारी मदद करता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -