दो शादी करो सरकार की तरफ से इनाम पाओ
दो शादी करो सरकार की तरफ से इनाम पाओ
Share:

भारत की अगर बात करे तो यहाँ पर दो शादियां गैरकानूनी होती है, भारत के साथ-साथ कई ऐसे देश है जहाँ पर दो शादियों की मंजूरी नहीं दी जाती है. लेकिन अब सऊदी अरब एक ऐसा देश बन गया है, जहाँ पर सरकार दो शादियों के लिए अतिरिक्त मकान भत्ता देने जा रही है. 

खलीज टाइम्स के अनुसार देश में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार लोगों को दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित करने के लिए यह स्कीम लेकर आई है. UAE के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने बुधवार को फेडरल नेशनल कौंसिंल (FNC) के सत्र के दौरान यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि दो बीवी रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा. असल में यह दूसरी बीवी के लिए मकान भत्ता होगा. यानी यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा.

मंत्री ने कहा, 'दूसरी बीवी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है.' उन्होंने कहा कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित होंगे और UAE में अविवाहित महिलाओं की संख्या घटेगी. मंत्रालय यह चाहता है कि दूसरी बीवी को भी पहले बीवी की तरह ही मकान मिले. कुछ मंत्रियों का यहाँ तक मानना है कि, दो शादियां नहीं करने से देश का आर्थिक बोझ बढ़ रहा है.

मूछो वाले मर्द लड़की को नही कर सकते है किस... कुछ ऐसे ही अजीब से कानून है दुनिया में

एक नाम के ढेरों उम्मीदवार से वोटर कंफ्यूज, जाने आगे क्या हुआ

सुहागरात की यह बात,हमेशा रहेगी याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -