अब निम्बू के उपाय से पाएं हिना खान जैसी निखरी त्वचा
अब निम्बू के उपाय से पाएं हिना खान जैसी निखरी त्वचा
Share:

निम्बू आपकी स्किन को दाग धब्बों जैसी चीज़ों से दूर ही रखता है. इसी के साथ वो आपकी स्किन को तरोताज़ा और स्पोटलेस बनता है. स्किन की सारी डर्ट बाहर कर एक नई स्किन बनाता है. तो स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए आप भी इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं जिससे आपकी ग्लोइंग बनेगी. आइये जानते हैं.

* नींबू और शहद को मिलाकर एक घोल बना लें ये आपकी त्वचा को मखमली बनता है.

* नींबू, शक्कर और नारियल का तेल या ऑलिव ऑयल को मिलाकर आप एक बेहतरीन एक्सफ़ॉलिएंट तैयार कर सकती हैं, जो आपकी त्वचा को बेदाग़ और मुलायम बनाएगा. हफ़्ते में दो बार इस एक्सफ़ॉलिएंट का इस्तेमाल कर आप उजली रंगत पा सकती हैं.  

* इसी के साथ आप 1 टेबलस्पून दही, 1 टेबलस्पून शहद, 1 टीस्पून नींबू से मॉइस्चराइज़िंग एक फ़ेस पैक तैयार करें. बता दें, दही और शहद त्वचा को मॉइस्चराइज़ कर मुलायम बनाते हैं. वहीं नींबू त्वचा पर ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है. 10-15 मिनट बाद चेहरे को हल्के कुनकुने पानी से धो लें.

*  डार्क सर्कल्स हटाने के लिए भी आप नींबू का इस्तेमाल कर सकती हैं. नींबू को ऑयल के साथ डाइल्यूट कर आप इसे डार्क सर्कल और डार्क स्पॉट्स पर इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए 1 टेबलस्पून नींबू में 1 टेबलस्पून बादाम का तेल मिलाएं और आंखों पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे साफ़ पानी से धो लें. 

* पपीता, एलोवेरा, खीरा जैसे त्वचा की रंगत को हल्का करनेवाले इन्ग्रीडिएंट्स के साथ नींबू को मिलाकर आप फ़ेस पैक तैयार कर सकती हैं. जिससे आप अपनी रंगत को एकसमान और हल्का बना सकती हैं. 

सर्दी के मौसम में ऑयली और रूखी त्वचा का ऐसे रखे ख्याल

क्या आप जनते हैं वैम्पायर के बारे में..

आपकी सुंदरता को और भी बढ़ाएगा मस्कारा, ऐसे लगाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -