क्या आप जनते हैं वैम्पायर के बारे में..
क्या आप जनते हैं वैम्पायर के बारे में..
Share:

फेशियल आपने कई तरह के सुने होंगे और आप करवाते भी होंगे. वैसे ही वैम्पायर फ़ेशियल के बारे में आपने सुना ही होगा. इसके नाम से ही इसके ट्रीटमेंट का तरीक़ा पता चल जाता है. अगर नहीं जानते तो बता देते हैं. जी हां, इस ट्रीटमेंट के लिए ख़ून का इस्तेमाल किया जाता है. आजकल यह ट्रीटमेंट काफ़ी चलन में है और सितारे क्या आम लड़कियां भी इसे करवा रही हैं. 

वैम्पायर फ़ेशियल : इसे फ़ेस पीआरपी भी कहते हैं. पीआरपी यानी प्लेटलेट रिच प्लाज़्मा. इसमें ख़ून में से सीरम वाला हिस्सा, जिसमें प्लेटलेट्स होते हैं, उसे निकालकर आपकी त्वचा में इंजेक्ट किया जाता है. प्लेटलेट्स, ग्रोथ के स्टोर हाउस हैं. यह कोशिकाओं के प्रोडक्शन की गति को बढ़ाते हैं और कोलेजन सिंथेसिस की प्रक्रिया को तेज़ करते हैं. इससे आपकी त्वचा फ्रेश और कसी हुई नज़र आती है. इस पीआरपी को कई तरीक़ों से त्वचा पर लगाया जाता है. सबसे आम तरीक़ा है छोटी इंसुलिन सिरिंजेस या मेसोगन और डर्मारोलर का इस्तेमाल करना.

फ़ायदे और नुक़सान : आपको बता दें ये यह त्वचा में नई डालने का काम करती है और त्वचा को मुलायम और तरोताज़ा लुक देती है. इसके अलावा खुले रोमछिद्रों को बंद करने, दाग़-धब्बों को कम करने और बारीक़ रेखाओं को दूर करने व त्वचा के पिग्मेंटेशन को ठीक करने में यह ट्रीटमेंट मददगार है.

वैसे तो इससे कोई नुक़सान नहीं होता है, क्योंकि यह व्यक्ति के अपने ख़ून से किया गया ट्रीटमेंट है. बस, इस प्रक्रिया में साफ़-सफ़ाई सबसे अहम् है, ताकि किसी भी प्रकार का इंफ़ेक्शन न हो.  इसी कीमत 10,000 रूपए तक होती है और यह आमतौर पर हर तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त ट्रीटमेंट है. 

आपकी सुंदरता को और भी बढ़ाएगा मस्कारा, ऐसे लगाएं

खाने के अलावा पुदीना को चेहरे के लिए भी करें इस्तेमाल, निखरेगी त्वचा

एस्प्रिन की गोली से पाएं बालों की खोई चमक, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -