चावल के आटे  फेसपैक से पाए बेदाग़ गोरी और निखरी त्वचा
चावल के आटे फेसपैक से पाए बेदाग़ गोरी और निखरी त्वचा
Share:

अगर समय क साथ आपकी त्वचा निखार खोती जा रही है और आप अपना खोया निखार वापस पाना चाहते है तो जाने कि खूबसूरत और बेदाग स्किन के लिए न सिर्फ हेल्दी लाइफस्टाइल और हेल्दी खान-पान की जरूरत है बल्कि स्किन की देखभाल के लिए कुछ एक्स्ट्रा नुस्खों की भी जरूरत होती है। हालांकि मार्केट में कई प्रॉडक्ट उपलब्ध हैं जो स्किन से दाग-धब्बे हटाने और गोरी रंगत देने का दावा करते हैं, लेकिन वे इतने कारगर नहीं जितने कि घरेलू नुस्खे। गोरी रंगत के लिए चावल के आटे का फेस पैक एकदम परफेक्ट है। लेकिन इस फेस पैक को कैसे बनाना और लगाना है, यह भी जानना बेहद जरूरी है।आइए आपको बताते हैं चावल के आटे का फेस पैक कैसे बनाना है:

किचन में मिलने वाले आसान सामग्री चावल और कच्चे दूध से फेस बनाया जा सकता है चावल का फेस पैक बनाने के लिए 4 चम्मच चावल लें और उन्हें 3-4 घंटे के लिए भिगो दें और फिर उन्हें 4-5 चम्मच कच्चा दूध डालकर दरदरा पीस लें। अब इसे पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और 1 घंटे के लिए चेहरे को ऐसे ही छोड़ दें। हल्के हाथों से चेहरे को मलें और फिर ठंडे पानी से धो दें। इस फेस पैक को हफ्ते में कम से कम 3 दिन लगाएं। कुछ ही दिनों में असर दिखना शुरू हो जाएगा।

कुछ स्पेशल दिखाना है तो चावल निम्बू और शहद का फेस पैक बनाये। चावल का आटा डेड स्किन को भी निकालने में मदद करता है। इसके लिए 4 चम्मच चावल भिगोकर दरदरा पीस लें और फिर उसमें थोड़ा सा शहद और नींबू मिला लें। अब चेहरे पर लगाएं और एक घंटे बाद ठंडे पानी से चेहरा धो दें। इससे चेहरे पर मौजूद मृत त्वचा निकल जाएगी और वह रिफ्रेशिंग और यंग दिखने लगेगी।

अब बारी है सबसे आसान फेसपैक की चावल का आटा और दही। चावल में अमीनो ऐसिड और विटमिन्स होते हैं जो स्किन के लिए वाइटनिंग एजेंट का काम करते हैं और उसे गंदगी से भी बचाते हैं। गोरी रंगत पाने के लिए चावल दरदरे पीसकर उसमें शहद और 3 चम्मच दही मिलाकर अच्छी तरह फेंट लें और फिर चेहरे पर लगाएं। आधा घंटा चेहरे को ऐसे ही छोड़ दें और फिर हल्के हाथों से रगड़ें। 5 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

रातभर में पिम्पल को करे बाय बाय इन आसान टिप्स के साथ

पाए जवां स्किन और दमकते बाल, लौकी का जूस के है कई ब्यूटी बेनिफिट्स

अब अंडरआर्म्स और कोहनी का कालापन नहीं करेगा शर्मिंदा जब अपनाएंगे ये ब्यूटी टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -