एलोवेरा के इस्तेमाल से पाएं क्लीन एंड क्लियर स्किन
एलोवेरा के इस्तेमाल से पाएं क्लीन एंड क्लियर स्किन
Share:

आपका चेहरा भले ही कितना भी खूबसूरत क्यों ना हो पर अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो आप की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. ज्यादातर लड़कियां पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. पर इतने पैसे खर्च करने के बावजूद भी पिंपल्स की समस्या ठीक नहीं होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी पिंपल्स की समस्या ठीक हो जाएगी. 

त्वचा से अतिरिक्त तेल निकलने के कारण पिंपल्स की समस्या हो सकती है. ऐसे में आप मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए एक कटोरी में मुल्तानी मिट्टी ले ले. अब इसमें थोड़ा सा गुलाबजल डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

लहसुन के इस्तेमाल से भी आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं जो पिंपल की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लहसुन की 2-3 कलियों को पीसकर थोड़ा सा पानी मिला लें. अब इसे अपने पिंपल्स पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

गर्मियों के मौसम में एलोवेरा का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. एलोवेरा के इस्तेमाल से भी आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले एलोवेरा जेल को पिंपल्स पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

गर्मियों में आपकी खूबसूरती को बढ़ाएंगे ये उपाय

गर्मियों में इस्तेमाल करें ये खास फ्रूट फेस पैक

चेहरे का खोया हुआ निखार वापस लाने के लिए इस्तेमाल करें ये घरेलू नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -