गर्मियों में इस्तेमाल करें ये खास फ्रूट फेस पैक
गर्मियों में इस्तेमाल करें ये खास फ्रूट फेस पैक
Share:

गर्मियों का मौसम त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होता है. इस मौसम में त्वचा को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इन सभी समस्याओं से बचने के लिए एक आसान उपाय है कि आप अधिक मात्रा में तरल  चीजों का सेवन करें. इसके अलावा इस मौसम में शरीर को ठंडा रखने वाले पदार्थों का सेवन अधिक मात्रा में करना चाहिए. गर्मियों के मौसम में त्वचा की नमी खत्म हो जाती है. जिसके कारण वह ड्राई दिखने लगती है. त्वचा के ड्राइ होने पर दाग धब्बे और पिंपल्स जैसी समस्याएं हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ऐसे फ्रूट मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें इस्तेमाल करने से आप गर्मियों में होने वाली त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.  

1- आम गर्मियों के मौसम में मिलने वाला एक स्वादिष्ट फल होता है. आम त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आम का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में आम का पेस्ट ले ले. अब इसमें कोल्ड क्रीम और एक चम्मच ठंडा दूध डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहेगी और आपकी त्वचा में नया निखार आएगा. 

2- तरबूज में पानी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जिसके कारण गर्मियों के मौसम में इसका सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में तरबूज का पेस्ट ले ले. अब इसमें एक चम्मच दही डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा समस्याओं से बची रहेगी. 

3- टैनिंग की समस्या से बचने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच नींबू का रस ले ले.अब इसमें एक चम्मच दही और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

बनाएं अपनी सांवली त्वचा को गोरा और खूबसूरत

धूप से त्वचा की सुरक्षा के लिए अपनाएं यह स्किन केयर टिप्स

जानिए क्या है त्वचा को धूप और पॉल्यूशन से बचाने का तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -