रात भर में पाएं खूबसूरत और सिल्की बाल
रात भर में पाएं खूबसूरत और सिल्की बाल
Share:

सभी लड़कियां अपने बालों को लंबा घना और खूबसूरत बनाना चाहती हैं. किसी लड़की के चेहरे के साथ साथ  उसके बाल भी उसकी पर्सनालिटी को निखारने का काम करते हैं.  इसलिए चेहरे के साथ-साथ बालों का सुंदर होना भी जरूरी होता है. आजकल बदलते मौसम और पॉल्यूशन के कारण बालों में ड्राइनेस, हेयर फॉल और डैंड्रफ जैसी समस्याएं देखने को मिलती हैं. लडकियां इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो सिर्फ रात भर में आपकी बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं. 

1- अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो एक कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा जेल ले लें. अब इसमें एक चम्मच नारियल का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं. रात में सोने से पहले इसे अपने बालों की जड़ों में लगाएं. सुबह उठने पर अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. हफ्ते में 3 दिन इसका इस्तेमाल करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.  

2- पतले और झड़ते बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए 3 चम्मच प्याज के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धो लें. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपकी पतले और झड़ते बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- सिल्की और  स्मूथ बाल पाने के लिए एक चम्मच शहद और एक चम्मच दूध को अच्छे से मिलाकर अपने स्कैल्प पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. रोजाना रात में सोने से पहले ऐसा करने से आपके बाल सिल्की और स्मूथ हो जाएंगे.

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होते हैं प्याज के छिलके

बालों को खूबसूरत बनाते हैं ये हेल्दी और नेचुरल टिप्स

नेचुरल तरीके से दूर करें गंजेपन की समस्या

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -