नेचुरल तरीके से दूर करें गंजेपन की समस्या
नेचुरल तरीके से दूर करें गंजेपन की समस्या
Share:

आज के समय में गलत खानपान और गलत लाइफस्टाइल के कारण लोगों के बाल झड़ने लगते हैं. बालों के झड़ने के कारण सर में गंजापन साफ दिखाई देने लगता है.  सर पर गंजापन आने से आपकी पर्सनालिटी पर बहुत बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो आपके गंजेपन की समस्या को दूर कर सकते हैं. 

1- बालों के लिए ऑलिव ऑयल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से बालों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच ऑलिव ऑयल लेकर गर्म कर लें. अब इसे अपने बालों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. 2 घंटों के बाद माइल्ड शैंपू से अपने बालों को धो लें. ऐसा करने से आपकी गंजेपन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एलोवेरा हमारी सेहत, त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप झड़ते बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने बालों की जड़ों में एलोवेरा जेल लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

3- आलू के इस्तेमाल से भी गंजेपन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए 2 मध्यम आकार के आलू को पानी में उबालकर ठंडा करें. अब आलू के पानी से अपने बालों को धोएं. आप आलू के पानी से अपने बालों की मसाज भी कर सकते हैं. हफ्ते में तीन से चार बार इसका इस्तेमाल करने से आपके झड़ते बालों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये तरीका

चेहरे की झुर्रियों को दूर करती है फिटकरी

बालों को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाता है गुलाबजल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -