जर्मनी ने भारतीय यात्रियों के लिए खोले दरवाजे, क्वारंटाइन से छूट के लिए रखी ये शर्त
जर्मनी ने भारतीय यात्रियों के लिए खोले दरवाजे, क्वारंटाइन से छूट के लिए रखी ये शर्त
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के मामले कम होने के बीच जर्मनी ने कुछ और बंदिशों को हटा दिया है. इसमें पांच देशों से ट्रैवल बैन (Germany travel ban removed) हटाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें भारत भी शामिल है. बताया गया है कि इन पांच देशों से आने वाले यात्रियों के लिए ट्रैवल नियम में भी कुछ नरमी की जाएगी, जिनको कोरोना संकट के कारण सख्त किया गया था.

जिन पांच देशों से ट्रैवल बैन हटाया गया है वे मुख्य रूप से वे देश हैं, जहां पर फिलहाल कोरोना के डेल्टा वैरिएंट (Delta variant) के केस सामने आ रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, भारत के साथ-साथ ब्रिटेन, रूस, पुर्तगाल और नेपाल को रियायत दी है. यात्रियों का वहां पहुंचने पर कोरोना जांच की जाएगी, नेगेटिव रिपोर्ट होने पर उनको प्रवेश दिया जाएगा. बता दें कि पहले इन पांच देशों को 'वैरिएंट चिंता के क्षेत्र' माना गया था. अब इसे डाउनग्रेड करके 'हाई इंसिडेंस एरिया' माना गया है.

बताया गया है कि पहले डेल्टा वैरिएंट वाले देशों से यदि कोई जर्मनी जाता था, तो उसे दो सप्ताह क्वारंटीन में रहना होता था. किन्तु अब रिपोर्ट नेगेटिव आने पर केवल 5 दिन क्वारंटीन में रहना होगा. ये नए नियम बुधवार से प्रभावी हो जाएंगे. यही नहीं, यदि कोरोना के दोनों वैक्सीन लगे हुए हैं और रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो फिर क्वारंटीन से रियायत भी मिलेगी.

वैक्सीन का चमत्कार! लगवाते ही लौटी 9 साल से गई आँखों की रोशनी

एक तरफ तेजी से बढ़ रहा है टीकाकरण अभियान और लगातार गिरता जा रहा है कोरोना का ग्राफ

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -