जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
Share:

देशभर में सोमवार को पेट्रोल के दामों में हुई वृद्धि के पश्चात् मंगलवार मतलब आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की थी. जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था. 06 जुलाई को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 99.86 रुपये प्रति लीटर रही, वहीं, डीजल की कीमत 89.36 रुपये प्रति लीटर पर रही.

वही सोमवार को बढ़े पेट्रोल के दामों के पश्चात् राजधानी में भी यह शतक लगाने के करीब है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंच गया है. तेल कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल की कीमतें 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दी. हालांकि, डीजल के दामों में कोई वृद्धि नहीं की गई. पेट्रोल के दामों में इस वृद्धि के पश्चात् दिल्ली में पेट्रोल अपने सर्वकालिक उच्च स्तर 99.86 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं डीजल 89.36 रुपये प्रति लीटर पर है. कोलकाता में भी पेट्रोल की कीमत बढ़कर 99.84 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है. 

वही कई अन्य महानगरों में पेट्रोल पहले 100 रुपये प्रति लीटर के पार निकल चुका है. मुंबई में पेट्रोल 105.92 रुपये प्रति लीटर एवं चेन्नई में 100.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. दिल्ली में पेट्रोल की खुदरा कीमत में 55 प्रतिशत कर (केंद्र द्वारा लिया जाने वाला 32.90 रुपये प्रति लीटर का उत्पाद शुल्क एवं राज्य सरकार द्वारा लगाया गया 22.80 रुपये का वैट) का भाग है. वहीं डीजल के दामों में लगभग 50 प्रतिशत भाग करों (31.80 रुपये उत्पाद शुल्क तथा 13.04 रुपये वैट) का है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, बिहार, पंजाब, लद्दाख तथा सिक्कम में पेट्रोल की खुदरा कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार हो गई है.

हैदराबाद एसएलजी अस्पतालों को बीएचईएल से मिला मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट

कोविड के कारण वित्त वर्ष 2021 घरेलू ऋण को सकल घरेलू उत्पाद इतने प्रतिशत हुआ प्रभावित

वित्त वर्ष 2021-2022 में इतने प्रतिशत बढ़ेगा प्रिंट मीडिया राजस्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -