जर्मन ज्वेरेव ने पहली बार पेरिस मास्टर्स के फाइनल में किया प्रवेश

Nov 12 2020 04:23 PM
जर्मन ज्वेरेव ने पहली बार पेरिस मास्टर्स के फाइनल में किया प्रवेश

अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने पहली बार पेरिस मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश किया, तीसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव का सामना किया। उन्होंने शनिवार को राफेल नडाल को सीधे सेटों में हराकर अपने पहले फाइनल में प्रवेश किया। नडाल के खिलाफ ज्वेरेव की यह दूसरी जीत है। उन्होंने नडाल पर 6-4, 7-5 से जीत दर्ज की। नार्सल की बर्सी एरिना में एक पहले खिताब की उम्मीद इस मैच के साथ समाप्त हुई।

 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन अपने करियर में इनडोर हार्ड कोर्ट पर केवल एक टूर्नामेंट जीत के साथ खड़ा है। 34 वर्षीय नडाल लंदन में होने वाली एटीपी टूर फाइनल्स ट्रॉफी के लिए चुनौती देने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। यह कार्यक्रम 15 नवंबर से शुरू होता है और सीजन के अंत तक चिह्नित होता है। मैच के बाद, नडाल ने कहा, "मैं एक खिलाड़ी के खिलाफ अंत तक था जो एक सतह पर शानदार खेल रहा था। इसलिए यह मेरे लिए एक सकारात्मक टूर्नामेंट रहा है।"

पिछले दो बार खिताब जीतने वाले ज्वेरेव रविवार के फाइनल में कोलोन में घरेलू धरती पर लगातार तीसरे खिताब का दावा करने के लिए आश्वस्त हैं। "सिर से सिर एक चीज है, लेकिन एक फाइनल में यह हमेशा अलग होता है," ज्वेरेव ने कहा, जो पिछले साल के शंघाई मास्टर्स फाइनल में मेदवेदेव से हार गए थे। इन दोनों के बीच, 5-1 से जीत का पिछला रिकॉर्ड ज्वेरेव के पास था। 24 वर्षीय मेदवेदेव, जिन्होंने पिछले साल सिनसिनाटी और शंघाई मास्टर्स दोनों जीते थे, अपने आठवें कैरियर के खिताब की तलाश कर रहे हैं।

'भारत को आसानी से हरा देगा ऑस्ट्रलिया', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया ये बयान

संयुक्त विश्व कुश्ती करेगा एक विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी

अब मुर्गे बेचेंगे महेंद्र सिंह धोनी, रिटायरमेंट के बाद का प्लान आया सामने