अब मुर्गे बेचेंगे महेंद्र सिंह धोनी, रिटायरमेंट के बाद का प्लान आया सामने
अब मुर्गे बेचेंगे महेंद्र सिंह धोनी, रिटायरमेंट के बाद का प्लान आया सामने
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट टीम से संन्यास का ऐलान कर चुके महेंद्र सिंह धोनी का रिटायरमेंट प्लान सामने आया है. विश्व विजेता टीम इंडिया के कप्तानों में शुमार कैप्टन कूल अब कड़कनाथ मुर्गे की फॉर्मिंग करने जा रहे हैं. माही अपने रांची स्थित फॉर्महाउस में कड़कनाथ मुर्गे की फार्मिंग करने वाले हैं. इसके लिए धोनी ने झाबुआ के कड़कनाथ फार्मर से संपर्क कर 2 हजार चूजों का ऑर्डर दिया है.

मध्य प्रदेश के एक पोल्ट्री फार्म के मालिक का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें कड़कनाथ प्रजाति के 2000 चूजों का ऑर्डर दिया है. उन्होंने कहा है कि, "धोनी ने एक दोस्त जो रांची वेटरनरी कॉलेज से हैं, उनसे पता लगाकर हमें संपर्क किया है. उनकी डिमांड 2000 चूजों की है जिसे 15 दिसंबर तक सप्लाई करना है." बता दें कि टीम इंडिया से लगभग 16 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ष 2007 में ICC टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती है.

क्यों ख़ास है कड़कनाथ मुर्गा ? 
दूसरी प्रजातियों के चिकन के मुकाबले कड़कनाथ के काले रंग के मांस में चर्बी और कोलेस्ट्रॉल बेहद कम पाया जाता है, जबकि इसमें प्रोटीन की मात्रा अपेक्षाकृत कहीं अधिक होती है. कड़कनाथ चिकन में अलग स्वाद के साथ चिकित्सकीय गुण भी होते हैं. ये एक ऐसा मुर्गा है जिसमें 1.94 फीसद फैट होता है जबकि दूसरे मुर्गों में 25 फीसद फैट होता है. वहीं कोलेस्ट्रॉल का स्तर इसमें 59mg होता है, तो वहीं अन्य मुर्गों में ये मात्रा 218mg होती है.

कर्णाटक के सबसे स्टाइलिश बल्लेबाज है रोबिन उथप्पा

अमेजन प्राइम ने भारत में 2025-26 सीजन तक लाइव स्ट्रीम न्यूजीलैंड क्रिकेट के अधिकार को किया हासिल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पहली महिला निदेशक आलिया ज़फर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -