जर्मन विदेश मंत्री ने तुर्की का दौरा किया, अनाज निर्यात सौदे की सराहना की
जर्मन विदेश मंत्री ने तुर्की का दौरा किया, अनाज निर्यात सौदे की सराहना की
Share:

इस्तांबुल: जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक ने काला सागर अनाज निर्यात समझौते की प्रशंसा की, जिस पर इस्तांबुल में यूक्रेनी अनाज को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहुंचाने के लिए हस्ताक्षर किए गए थे।

शुक्रवार को तुर्की की अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान, विदेश मंत्री ने यूक्रेनी बंदरगाहों से अनाज के शिपमेंट पर हासिल किए गए सौदे को "बड़ी उपलब्धि" घोषित किया। उन्होंने  अनाज निर्यात वार्ता में अंकारा के प्रयासों की सराहना की, इसे "भुखमरी के डर का सामना करने वाले कई लोगों के लिए आशा का एक बीकन" कहा, " अपने तुर्की समकक्ष, मेवलुत कावुसोग्लू के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए। तुर्की के विदेश मंत्री ने जोर देकर कहा कि अंकारा "हमारा हिस्सा करना जारी रखेगा" और कहा कि उनका देश निश्चित है कि इस तरह के समझौते के परिणामस्वरूप रूस और यूक्रेन के बीच शत्रुता बंद हो जाएगी।

उन्होंने कहा, "आप उन लोगों को आशा का एक झुकाव देने में सफल रहे हैं जो भूख का अनुभव कर रहे हैं। हम इसके लिए आपके आभारी हैं." ग्रीस और तुर्की सहित भूमध्यसागरीय क्षेत्र में बेयरबॉक के दौरे का उद्देश्य क्षेत्र में सहयोग और संचार में सुधार करना है, जो दुनिया भर में शरणार्थी संकट और सीमा विवाद के परिणामस्वरूप बढ़ते तनाव का सामना कर रहा है.

लेख के मुताबिक, विदेश मंत्रियों ने शरणार्थी संकट, नाटो चुनौतियों और यूक्रेन और सीरिया की स्थितियों के बारे में बात की।

जर्मनी और तुर्की में कुछ असहमतियों के बावजूद मजबूत सहयोग का एक लंबा इतिहास है। रिपोर्ट के अनुसार, द्विपक्षीय वाणिज्य की मात्रा 2021 में 41.1 अरब डॉलर थी।                            

इससे पहले, संयुक्त समन्वय केंद्र (जेसीसीसी) बुधवार को खोला गया था जो संयुक्त राष्ट्र और तुर्की के तत्वावधान में रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधियों द्वारा हस्ताक्षरकिए गए गलियारे समझौते के   हिस्से के रूप में यूक्रेन के काला सागर बंदरगाहों से वैश्विक बाजार में अनाज शिपमेंट को सुरक्षित करने के लिए है।

तेज रफ़्तार ट्रेन की चपेट में आई छात्रों से भरी बस, 11 की मौत, 6 घायल

साली की सगाई पर फूट-फूटकर रोने लगा जीजा, वजह जानकर पत्नी को लगा झटका

फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -