जर्मनी के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम शिवराज से की मुलाकात
जर्मनी के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम शिवराज से की मुलाकात
Share:

भोपाल/ब्यूरो। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जर्मनी और भारत के संबंध ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं व्यापारिक हैं। स्वास्थ्य, पर्यटन एवं उद्योग के क्षेत्र में जर्मनी के प्रतिनिधि मंडल द्वारा रखे गए प्रस्तावों का मध्यप्रदेश में स्वागत है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास पर जर्मनी के प्रो. Mario Voigt  के नेतृत्व में जर्मनी के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के अवसर पर यह बात कही।

प्रतिनिधि मंडल में सर्वश्री एंडरास बीहल, मार्टिन हेंकल, क्रिस्टियन हर्रगोट, क्रिस्टियन कलिन, क्रिस्टियन टिचनेर और जॉन्स उर्बेच शामिल थे। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति शिव शेखर शुक्ला और प्रमुख सचिव उद्योग नीति एवं निवेश प्रोत्साहन श्री संजय शुक्ला उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा की प्रतिनिधि मंडल द्वारा रखे गए प्रस्ताव के संबंध में रोड मेप तैयार कर उसे अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने स्वास्थ्य, पर्यटन एवं उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को रोड मेप तैयार करने समन्वय बना कर कार्य करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीनों क्षेत्रों में क्या बेहतर हो सकता है इसके लिए पूरा प्रयास करें। बैठक में आपसी हित के क्षेत्रों में कार्य करने भोपाल में व्यापारिक एवं निवेश बढ़ाने के लिए जर्मन केंद्र स्थापित करने की संभावना पर भी विचार विमर्श किया गया। जर्मन और मध्यप्रदेश के निवासियों के बीच सांस्कृतिक, मैत्रीपूर्ण संपर्क, सम्मान, आपसी समझ और स्थायी मित्रता और पर्यटन को बढ़ावा देने के समझोते पर चर्चा हुई।

बाढ़ से प्रभावित जिलों में पूरी सावधानी और सतर्कता बरती जाए- सीएम शिवराज

सीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया सर्वेक्षण

राज्यपाल का इलाज जारी, इस कारण बिगड़ी थी तबीयत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -