रेप के आरोपी अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति लखनऊ से गिरफ्तार
रेप के आरोपी अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति लखनऊ से गिरफ्तार
Share:

लखनऊ : यूपी के बहुचर्चित बलात्कार मामले में फरार चल रहे आरोपी और यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यूपी के एडीजी दलजीत चौधरी ने बताया है लकनऊ से आज सुबह प्रजापति को गिरफ्तार किया गया है. बता दे कि लखनऊ पुलिस ने कल गायत्री प्रसाद प्रजापति पर शिकंजा कसते हुए उनके दोनों बेटों को हिरासत में लिया था, जिसके बाद से ही गायत्री प्रसाद प्रजापति पर सरेंडर करने का दबाव बढ़ता ही जा रहा था.

गौरतलब है कि गायत्री प्रसाद प्रजापति पर आरोप लगाते हुए 35 वर्षीय पीड़िता ने कहा था कि उन्होंने पार्टी में अच्छा पद दिलवाने का लालच दिया और उसे अपने जाल में फंसा लिया. पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उसके साथ 2014 में गायत्री के आवास पर गैंगरेप हुआ था. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की तो पीड़िता सुप्रीम कोर्ट पहुंची. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद यूपी पुलिस को केस दर्ज करके जांच करने का आदेश दिया और गायत्री प्रसाद प्रजापति को गिरफ्तार करने की बात कही थी.

हालांकि पुलिस के केस दर्ज करने के बाद से ही गायत्री प्रसाद प्रजापति फरार चल रहे थे. गायत्री प्रसाद प्रजापति समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे है और हाल ही में हुए चुनाव में उन्होंने समाजवादी पार्टी की टिकट पर अमेठी से चुनाव भी लड़ा था. अमेठी में चुनाव खत्म होने के बाद से गायत्री प्रसाद प्रजापति फरार चल रहे थे. चुनाव के दौरान भी गायत्री प्रसाद प्रजापति के फरार रहने का मुद्दा छाया रहा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी अखिलेश सरकार पर गायत्री प्रसाद प्रजापति को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनते ही गायत्री प्रसाद प्रजापति को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

गोवा बीच पर मिली विदेशी लड़की की लाश, बलात्कार के बाद हत्या की आशंका

हरियाणा में दो बहनों के साथ रेप, एक आरोपी गिरफ्तार

युवक को बनाया हवस का शिकार

दुष्कर्म के आरोपी गायत्री प्रजापति के दोनों बेटे गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -