प्ले स्टोर से हटाया गया Gay App, जानिए क्यों...?
प्ले स्टोर से हटाया गया Gay App, जानिए क्यों...?
Share:

गे डेटिंग एप Grindr चीन में लंबे वक़्त से विवादों में घिर चुका है। अब चाइनीज सरकार ने Grindr एप को एप स्टोर से डिलीट कर दिया है। Grindr एप का एप स्टोर से हटाया जाना चाइनीज सरकार के कंटेंट मॉनिटरिंग कैंपेन का भाग रहा है।  कुछ ख़बरों का कहना है कि दुनिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले देश चीन ने 1997 में समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर किया है, लेकिन समलैंगिक विवाह अवैध है और LGBTQ को लेकर भी विवाद और भी बढ़ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन में एलजीबीटीक्यू समुदाय दबाव में है। LGBTQ से संबंधित कंटेंट को सेंसर भी किया जा रहा है। जिसके साथ साथ  मूवीज में समलैंगिक रोमांस पर भी प्रतिबंध लगाया जा चुका है। एपल ने अपने एक बयान में बोला है कि Grindr के डेवलपर ने एप स्टोर से अपने एप को पूरी तरह से डिलीट कर दिया गया है। एपल के एप स्टोर के अलावा Grindr एप को अन्य एप स्टोर से भी रिमूव भी किया जा चुका है। बता दें कि गूगल प्ले-स्टोर चीन में बैन है। 

Grindr एप को स्टोर से हटाने को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई बयान अब तक जारी नहीं किया है, हालांकि चीन का Blued एप स्टोर पर उपलब्ध है जो कि Grindr का प्रतिद्वंदी है। जहां इस बात का पता चला है कि Grindr को 2020 में अमेरिकी निवेशकों के दबाव में एप को बेच दिया था।

यूट्यूब पर पीएम मोदी के हुए 1 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर्स

आज आप भी जीत सकते है 20 हजार रुपए तक का इनाम

भारत में जल्द ही दस्तक देगा कम कीमत वाला ये 5g फ़ोन, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -