किंग कोहली के मुरीद हुए गौतम गंभीर, तारीफ में कह डाली बड़ी बात
किंग कोहली के मुरीद हुए गौतम गंभीर, तारीफ में कह डाली बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में जल्द आउट हो गए थे। वहीं, कोहली दिल्ली टेस्ट में लय में नज़र आए। उन्होंने पहली पारी में 44 और दूसरी पारी में 20 रन बनाए। भारत को इस मैच में 115 रन का लक्ष्य मिला था, जिसने टीम इंडिया ने तीसरे दिन 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोहली ने दिल्ली टेस्ट में एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने किया। वह सबसे तेज 25 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए। उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। कोहली ने 549 जबकि सचिन ने 577 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।

कोहली और सचिन के बाद इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (588 पारी), दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस (594 पारी), श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा (608 पारी) और महेला जयवर्धने (701 पारी) का नाम आता हैं। अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने सचिन का विश्व रिकॉर्ड टूटने के बाद कोहली की प्रशंसा में बड़ी बात कही। वह कोहली के हर परिस्थिती में समान रूप से सफलता हासिल करने के हुनर की मुरीद हो गए हैं।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, 'मैं लिस्ट के संबंध में तो नहीं जानता, मगर विराट कोहली की सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया में और दक्षिण अफ्रीका में समान प्रदर्शन किया है। सूची में ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका होगा, मगर आपको उनके आंकड़ों की तुलना उपमहाद्वीप से करनी होगी। कोहली 50 ओवर फॉर्मेट के मास्टर हैं, किन्तु टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने 27 शतक और 28 अर्धशतक बनाए हैं। उनके नाम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज में शतक हैं। आप और क्या हासिल कर सकते हो?'

तिरुपति बालाजी की शरण में पहुंचे सूर्यकुमार यादव, पत्नी के साथ फोटो वायरल

अब ये ब्रांड बनेगा टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर, BCCI ने की बड़ी डील

पैट कमिंस की कप्तानी पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एलन बॉर्डर ने कह दी बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -