Share:
गौतम अडानी, सज्जन जिंदल ने बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के छठे संस्करण में भाग लिया
गौतम अडानी, सज्जन जिंदल ने बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के छठे संस्करण में भाग लिया

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) का छठा संस्करण बुधवार को कोलकाता में शुरू हुआ, जिसमें उद्योग के दिग्गजों और 49 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में अपने उद्घाटन भाषण में कहा, भारत के विभिन्न हिस्सों से व्यापार के दिग्गजों और अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडलों के बीच, राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के परिपक्व नेतृत्व में अपार संभावनाएं हैं।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बीजू पटनायक ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा, "पश्चिम बंगाल में पर्यटन, शिक्षा और कोयला और लौह अयस्क जैसे अन्य उद्योगों और क्षेत्रों के लिए एक अभिन्न केंद्र के रूप में विकसित होने की क्षमता है." इसमें बेजोड़ संसाधन हैं, जिनका पूरी तरह से उपयोग किया जाना चाहिए.'

कार्यक्रम में गौतम अडानी, जेएसडब्ल्यू के चेयरमैन सज्जन जिंदल, विप्रो के कार्यकारी अध्यक्ष रिशद प्रसाद (अजीम प्रीमीजी के बेटे), टी वी नरेंद्रन के एमडी टाटा स्टील और सीआईआई के सीईओ जैसे बिजनेस टाइकून शामिल हुए।

जेएसडब्ल्यू स्टील के अध्यक्ष सज्जन जिंदल ने कहा, "ऐतिहासिक रूप से, बंगाल सबसे धनी भूमि थी। ममता बनर्जी अपनी पूर्व महिमा को पुनः प्राप्त करने के लिए जोर-शोर से प्रयास कर रही हैं। पश्चिम बंगाल के प्रशासन के पास योजनाएं और भविष्य के लिए तैयार सुधार हैं, जिसमें सूचना और प्रौद्योगिकी पर जमीनी स्तर की नीति भी शामिल है। 900 मेगावाट की हाइड्रो पंप भंडारण सुविधा पर काम चल रहा है। यह बंगाल को नवीकरणीय ऊर्जा प्रदान करेगा. जिंदल ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, उन्होंने अपनी सालबोनी सुविधा में एक भी "मैनडे" (एक दिन के काम की इकाई) नहीं खोया था.

टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक और सीआईआई के अध्यक्ष टी वी नरेंद्रन ने कहा, "शिखर सम्मेलन एक प्रमुख मील का पत्थर है। एक राष्ट्रीय भागीदार के साथ शिखर सम्मेलन करने का अवसर एक सीआईआई विशेषाधिकार है। हमारा पेशेवर संबंध सबसे बड़ी क्षमता का है। सीआईआई अभी राष्ट्रीय परिषद की बैठक कर रहा है। बंगाल में, हमारी एक बड़ी उपस्थिति है।

पोहा खाने से बीमार पड़े जवाहर नवोदय विद्यालय के 15 बच्चे, परिजनों ने मचाया हंगामा

प्रधानमंत्री ने भारत आने वाले पर्यटकों के लिए आयुष वीजा शुरू किया

पीएम मोदी आज दाहोद में भारतीय रेलवे की पहली लोकोमोटिव यूनिट का लोकार्पण करेंगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -