प्रधानमंत्री ने भारत आने वाले पर्यटकों के लिए आयुष वीजा शुरू किया
प्रधानमंत्री ने भारत आने वाले पर्यटकों के लिए आयुष वीजा शुरू किया
Share:

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत में इलाज के लिए चिकित्सा पर्यटकों के लिए आयुष वीजा की एक विशेष श्रेणी शुरू करने की घोषणा की।

उन्होंने यह भी कहा कि आयुष मंत्रालय आयुष उत्पादों के लिए ब्रांडिंग की एक विशेष ट्रेडमार्क शैली को लागू करेगा ताकि उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुओं की पहचान और पहचान की जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में तीन दिवसीय ग्लोबल आयुष निवेश और नवाचार शिखर सम्मेलन 2022 की शुरुआत के लिए संबोधित कर रहे थे।

"भारत एक बहुत ही आकर्षक चिकित्सा पर्यटन गंतव्य है। राज्य के चिकित्सा व्यवसाय के परिणामस्वरूप केरल का पर्यटन बढ़ा है। इस दृष्टिकोण को देश भर में पुन: पेश किया जा सकता है, जहां पारंपरिक चिकित्सा जैसे आयुर्वेद, यूनानी और सिद्ध, साथ ही साथ कल्याण केंद्र, बेहद लोकप्रिय हैं। हमारी सरकार ने विदेशी चिकित्सा पर्यटकों के लिए वीजा प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक अलग वीजा श्रेणी बनाने का फैसला किया है जो भारत में उपचार प्राप्त करना चाहते हैं।

प्रधान मंत्री मोदी ने उच्चतम गुणवत्ता वाले आयुष वस्तुओं की पहचान करने के लिए बीएसआई और आईएसआई प्रमाणपत्रों के समान एक विशिष्ट आयुष चिह्न बनाने की भी घोषणा की। प्रधानमंत्री ने कहा, "यह वैश्विक उपभोक्ताओं को आयुष वस्तुओं के साथ प्रदान करेगा जो अच्छी तरह से ज्ञात और महान गुणवत्ता वाले हैं। उन्होंने एक आयुष पार्क की स्थापना की भी घोषणा की, जहां कंपनी के उत्पादों का उत्पादन किया जाएगा। "पार्क भारत में आयुष उत्पाद विनिर्माण को एक नई दिशा प्रदान करेगा," उन्होंने कहा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक, टेड्रोस गेब्रेयेसस और मॉरीशस गणराज्य के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में मौजूद थे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने आयुष से संबंधित कई सेवाओं और अनुप्रयोगों का शुभारंभ किया। अनुसंधान और विकास के लिए कई समझौते भी किए गए थे।

इस शहर में मास्क न लगाने वालों का कटेगा चालान

क्या आपका भी है इन बैंकों में अकाउंट तो पढ़ ले ये जरुरी खबर

कुमार विश्वास के बाद अब कांग्रेस नेता अलका लांबा के घर पहुंची पंजाब पुलिस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -