Share:
Jio-Airtel-Vi के छक्के छुड़ाने के लिए गौतम अडानी शुरू करने जा रहे नई कंपनी
Jio-Airtel-Vi के छक्के छुड़ाने के लिए गौतम अडानी शुरू करने जा रहे नई कंपनी

एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक, बिजनेसमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) अब एक नए बिजनेस को स्टार्ट करने जा रहे है और इस खबर ने लोगों में बहुत हलचल पैदा कर दी। इतना ही नहीं रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बाद अब देश के टेलीकॉम सेक्टर में एक और प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी का नाम भी जुड़ चुका है। ये नई टेलीकॉम कंपनी, बिजनेस टाइकून गौतम अडानी की हो सकती है। 

Gautam Adani रख सकते हैं टेलीकॉम सेक्टर में कदम: आपकी सूचना के लिए बता दें यह खबर सामने आ रही है कि बिजनेस टाइकून गौतम अडानी (Gautam Adani) इंडिया में होने वाली 5G स्पेक्ट्रम (5G Spectrum) की नीलामी में भाग लेने वाले है। इस खबर को फिलहाल अडानी ग्रुप की तरफ से कन्फर्म नहीं किया गया है और ये बात सूत्रों से ही सामने आ चुकी है। अगर यह खबर सच है, तो अडानी ग्रुप एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और जियो को कड़ी टक्कर देगा। 

भारत में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी: यदि आपको नहीं पता है तो हम आपको बता दें कि हाई स्पीड इंटरनेट देने वाली एयरवेव्स की नीलामी के इस माह के अंत में यानी जुलाई, 2022 की 26 तारीख को आयोजित किया जा रहा है। रिपोर्ट्स का कहना है कि तो इस नीलामी के लिए चार आवेदकों को लॉक कर दिया गया है और इनमें जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वीआई (Vi) के साथ जो चौथा नाम है, वो गौतम अडानी के बिजनेस, अडानी ग्रुप (Adani Group) का है।

जानिए Adani Group का प्लान: कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि इस नीलामी में भाग लेने की तैयारी अडानी गरौ बहुत वक़्त से कर रहा है। हाल ही में, अडानी ग्रुप ने नैशनल लॉन्ग डिस्टेन्स (NLG) और इन्टरनैशनल लॉन्ग डिस्टेन्स (ILD) लाइसेन्स भी ले चुके थे। रिपोर्ट्स का कहना है कि अडानी ग्रुप ने अंतर्राष्ट्रीय कंपनी EdgeConnex के साथ एक 50-50 वेन्चर के लिए हाथ मिलाया है जिसके तहत वो चेन्नई, नवी मुंबई, नोएडा, वाइजैग और हैदराबाद में बड़े डेटा सेंटर को बना सकें और चला सकें। जैसा कि हम पहले बता चुके हैं, फिलहाल इस बारे में अडानी ग्रुप की तरफ से कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। 

Xiaomi ने पेश किया अपना दमदार फीचर फ़ोन

इस तरह पता लगाएं आपको आया मेल किसी ने पढ़ा या नहीं

गूगल अपने विज्ञापन दिखने वाली तकनीक में करेगा फेरबदल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -