नेपाल के भूकंप में जिंदा बची अब ओलिंपिक में हिस्सा लेगी सबसे कम उम्र की गौरिका
नेपाल के भूकंप में जिंदा बची अब ओलिंपिक में हिस्सा लेगी सबसे कम उम्र की गौरिका
Share:

नई दिल्ली: नेपाल की 13 वर्षीय तैराक गौरिका सिंह रियो ओलंपिक में शामिल होने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं. बैकस्ट्रोक तैराक गौरिका सिंह नेपाल की ओलंपिक जा रही सात सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. इस समय गौरिका नेपाल के मीडिया में सुर्खियों में बनी हुई है.

खुशखबरी : रियो जायेंगे नरसिंह, यूनाइटिड वर्ल्ड रेसलिंग ने भी दी परमिशन

5 अगस्त से 21 अगस्त तक होने वाले ओलंपिक में दुुनिया भर के क़रीब 10 हज़ार खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. नेपाल में जन्मी लेकिन लंदन में रहने वाली गौरिका सिंह को नेपाल के लगभग सभी अख़बार पहले पन्ने पर जगह दे रहे हैं. काठमांडू पोस्ट ने उन्हें ''नेपाल की सबसे बेहतरीन तैराक'' क़रार दिया है. इसी साल भारत में हुए दक्षिण एशिया खेलों (सैफ़ गेम्स) में गौरिका सिंह ने चार मेडल जीते थे.

रियो ओलंपिक में जापानी खिलाड़ी को पोकेमोन गो खेलना पड़ा महंगा

किसी भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में नेपाल की तरफ़ से जीतने वाली वो पहली खिलाड़ी बन गई थीं. नेपाली भाषा के एक समाचारपत्र ने उन पर एक फ़ोटो फ़ीचर करते हुए लिखा है कि वो नेपाल में आए भूकंप में बच गई थीं. अप्रैल 2015 में नेपाल में आए भूकंप के समय वो काठमांडू में चल रहे नेशनल गेम्स में हिस्सा ले रही थीं. उस समय वो एक बिल्डिंग की पांचवी मंज़िल पर थीं लेकिन किस्मत से उनकी बिल्डिंग सुरक्षित थी. उस भूकंप में आठ हज़ार से ज़्यादा लोग मारे गए थे.

आज रियो के लिए रवाना होंगे सचिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -