गौहाटी विश्वविद्यालय ने राज्य राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार के लिए प्रस्ताव किए आमंत्रित
गौहाटी विश्वविद्यालय ने राज्य राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार के लिए प्रस्ताव किए आमंत्रित
Share:

गुवाहाटी विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण निदेशक एवं विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ के कार्यक्रम समन्वयक ने 'राज्य राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार' के लिए गौहाटी विश्वविद्यालय के अंतर्गत पात्र राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारियों एवं राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों से प्रस्ताव आमंत्रित किये हैं। सूत्रों ने बताया कि इस संदर्भ में निदेशक ने गुवाहाटी विश्वविद्यालय के तहत सभी संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों को पहले ही सूचित कर दिया है.

निदेशक, डॉ रंजन कुमार काकाती ने कार्यालय ज्ञापन (जीयू/एनएसएस/राज्य/पुरस्कार/2021/4971, दिनांक 20 अगस्त, 2021) में विशेष रूप से उल्लेख किया है कि इच्छुक उम्मीदवारों को संबंधित सत्रों में पात्रता मानदंड को पूरा करना होगा। चयन बहु-स्तरीय वस्तुनिष्ठ चयन के माध्यम से किया जाएगा। पुरस्कार नियमों के अनुसार, चुने गए छह अनिवार्य एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी में से प्रत्येक को 15,000 रुपये, एक प्रमाण पत्र और एक स्मृति चिन्ह दिया जाएगा। इसी तरह, चयनित दो स्वयंसेवकों में से प्रत्येक को 10,000 रुपये, एक प्रमाण पत्र और एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा।

राष्ट्रीय सेवा योजना की सिफारिश के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश और प्रोफार्मा), गुवाहाटी विश्वविद्यालय, राज्य एनएसएस पुरस्कारवह एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी और राज्य स्तरीय एनएसएस पुरस्कार के लिए एनएसएस स्वयंसेवक निदेशक, खेल और युवा कल्याण, असम द्वारा पहले ही दिए जा चुके हैं। निदेशक, छात्र कल्याण, जीयू और कार्यक्रम समन्वयक, जीयू एनएसएस के कार्यालय में ऐसे प्रस्ताव (या तो डाक या हाथ से) प्राप्त करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर, 2021 है। निदेशक के ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया है कि "प्रत्येक कॉलेज कर सकता है खेल एवं युवा कल्याण निदेशालय द्वारा निर्दिष्ट दिशा-निर्देशों और आवेदन प्रारूप का पालन करते हुए पुरस्कार के लिए प्रत्येक श्रेणी में केवल एक प्रस्ताव भेजें।उम्मीदवारों की जानकारी का सत्यापन संबंधित कॉलेज प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा।

ओणम पर आया राहुल गाँधी का बयान, कहा- "ओणम समानता की भावना..."

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ओणम पर नागरिकों को दी बधाई

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने परिवार के साथ मनाया ओणम का जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -