गरुड़ पुराण के अनुसार इन कामों को गलत समय पर करने से बर्बाद हो जाता है घर
गरुड़ पुराण के अनुसार इन कामों को गलत समय पर करने से बर्बाद हो जाता है घर
Share:

18 महापुराणों में से एक गरुड़ पुराण है। जी दरअसल इसमें वह तरीके बताए गए हैं, जिनसे जीवात्मा मृत्यु के बाद भी सद्गति को प्राप्त करती है। इसी के साथ उसे यमलोक की तमाम यातनाओं से मुक्ति मिल जाती है। जी दरअसल इन नियमों का पालन करने वाले व्यक्ति को अपने जीवन में सारे सुख प्राप्त होते हैं। ऐसी मान्यता है कि गरुड़ पुराण में लिखी हर बात भगवान विष्णु के मुख से निकली है। अब आज हम आपको उन कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जो गलत समय पर करने से परिवार पर मुश्किलों का पहाड़ टूट सकता है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

तुलसी की सही सेवा- ध्यान रहे कभी भी शाम के समय तुलसी में न तो जल दें और ना ही उसे छुएं। जी दरअसल शाम को तुलसी के नीचे केवल दीपक लगाना चाहिए और दीपक के बुझते ही उसे वहां से हटा देना चाहिए।

सूर्यास्त के बाद झाड़ू न लगाएं- गरुड़ पुराण के अनुसार घर में झाड़ू लगाने का सही समय दिन का समय होता है। ऐसा कहा जाता है सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और परिवार में दरिद्रता आती है।

इन दिनों में कभी न कटाएं बाल- मंगलवार, गुरुवार और शनिवार के दिन किसी को भी बाल नहीं कटवाने चाहिए। इसके अलावा शेव भी नहीं बनवाना चाहिए। जी दरअसल इसके लिए रविवार, सोमवार बुधवार और शुक्रवार के दिन को अच्छा माना गया है।

शाम को दही और नमक न खाएं- सूर्यास्‍त के बाद कभी भी किसी को दही, छाछ आदि खट्टी चीजें न तो खानी चाहिए और किसी को खाने के लिए भी नहीं देनी चाहिए। इसके अलावा कोई रात में आपसे नमक मांगने आए तो कभी न दें।

गणेश चतुर्थी पर इस तरह करें हेयरस्टाइल, सभी करेंगे तारीफ

RRR के रामचरण के लुक में बनी गणपति बप्पा की मूर्ति, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

इस बच्चे का टैलेंट देख दीवाने हुए लोग, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -