घंटों नहीं बिताने होंगे टॉयलेट में, लहसुन कर सकता है पेट साफ़
घंटों नहीं बिताने होंगे टॉयलेट में, लहसुन कर सकता है पेट साफ़
Share:

पेट की समस्या कई लोगों को होती है और कई उपाय करने के बाद भी इससे राहत नहीं मिलती. कई बार टॉयलेट में घंटों बिताने के बाद भी आपको ये परेशानी होती रहती है.  ऐसे में जरूरी हैं कि हर सुबह अच्छे से पेट साफ हो जाए. इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपके पेट को ठीक कर सकते हैं. आइये जानते हैं उनके बारे में. 
 
दही

दही में कई लाभदायक बैक्टीरिया पाए जाते हैं जो हमारी आंतों के लिए जरूरी हैं. आंतों में मौजूद कुछ बैक्टीरिया ऐसे होते हैं जो दही में भी पाए जाते हैं. दही खाने से उन बैक्टीरिया की कमी पूरी होती है. इससे पेट सही रहता है. पेट को हेल्दी रखने के लिए दही खाएं और पेट की हर समस्या से निजात पाएं.

पानी
जिनको पेट साफ न होने की समस्या हो उन्हें जमकर पानी पीना चाहिए. फ्रिज के पानी से बचना चाहिए. हो सके तो गुनगुना पानी पीएं. सुबह उठने के बाद एक से दो ग्लास गुनगुना पानी पीएं उसके बाद टॉयलेट जाएं. इससे शरीर की सारी गंदगी बाहर हो जाएगी.

लहसुन
हर कोई लहसुन खाता है लेकिन शायद ही उसे ये बात पता होगी कि यह पेट के लिए कितना फायदेमंद हैं. दरअसल, लहसुन में एंटी इंफ्लामेशन गुण पाए जाते हैं जो सख्त मल को पतला बना देता और सुबह घंटो टॉयलेट में बैठने के बजाए आसानी से पेट साफ हो जाता है. इसे आप भूनकर या फिर कच्चा खा सकते हैं. हालांकि कच्चा खाना ज्यादा फायदेमंद होता है.  

गर्म दूध 
अगर आप चाहते हैं कि आपका पेट साफ हो और ज्यादा देर तक टॉयलेट में न बैठना पड़े तो आप गर्म दूध पी सकते हैं. रात को सोने से पहले दूध में चीनी डालकर रोजाना पीएं. इससे सुबह आपका पेट साफ हो जाएगा. दूध एकदम गर्म नहीं होना चाहिए. हल्का गर्म दूध ही पीएं.

माँ बनने के सपने को पूरा करने में मदद करते ये आहार

क्या आप जानते हैं लिखने के क्या होते हैं फायदे!

आपको भी है डस्ट एलर्जी तो जानें कौनसी चीज़ें आ सकती है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -