सोशल मीडिया पर छाई इस नींबू की तस्वीरें, देखकर उड़े लोगों के होश
सोशल मीडिया पर छाई इस नींबू की तस्वीरें, देखकर उड़े लोगों के होश
Share:

आप सभी ने आज तक कई ऐसे किस्सों के बारे में सुना होगा, ऐसी चीजों को देखा होगा जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ गए होंगे। कई बार आपने हद से अधिक बड़े फलों और सब्जियों को भी देखा होगा। वैसे आज हम आपको एक ऐसे ही नींबू के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक हद से कहीं अधिक बड़ा नींबू पाया गया है। इस नींबू को एक कपल ने अपने गार्डन में उगाया है। मिली जानकारी के तहत इसका वजन 2.6 किलोग्राम है और यह किसी इंसान की कलाई जितना लंबा है। वैसे तो आमतौर पर किसी नींबू का वजन 50 ग्राम से 100 ग्राम तक ही होता है लेकिन इस नींबू के साथ ऐसा नहीं है।

 

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो जिस कपल ने इस नींबू को उगाया है उन्होंने इसे मेसिला पालिनकास नाम की लोकल शेफ को दे दिया है। आपको बता दें कि मेलिसा इथॉस देली एंड डाइनिंग रूम की मालिकन भी हैं और इस विशालकाय नींबू को दुनिया के सामने लाने का काम मेलिसा ने ही किया है। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से नींबू की अलग-अलग तस्वीरें शेयर की हैं और इसी के साथ ही ये जानकारी भी दी है कि आखिर ये किस तरह का नींबू है। आप देख सकते हैं उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की है जिसमे उन्होंने कहा है, ‘मैंने कुछ रिसर्च की और फिर गूगल पर विशालकाय नींबू डालकर सर्च किया तो पाया कि ये पोन्डेरोसा नींबू होते हैं और इटली के एक शहर अमाल्फी से ये उत्पन्न हुए हैं। इसका स्वाद भी खारा नहीं है, बल्कि ये खट्टा-मीठा है।'

वैसे मेलिसा ने नींबू से जुड़े दो पोस्ट किए हैं। आप देख सकते हैं अपने दूसरे पोस्ट में उन्होंने नींबू को दो टुकड़ों में बांट दिया है और उसके पील के बारे में जानकारी दी है। अब विशालकाय नींबू की तस्वीरें देख लोग हैरानी जता रहे हैं। कई लोग अपने कमेंट में ये बता रहे हैं कि उन्हें नींबू की तस्वीरें देखने के बाद अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है। कई लोगों को छिलके को लेकर सवाल उठ रहे हैं तो कई को इसमें से निकलने वाले रस को लेकर।

खेल रत्न के बाद अब इस जगह से भी हटा राजीव गांधी का नाम, असम सरकार ने लिया बड़ा फैसला

MP: भीषड़ सड़क हादसा, बच्चे समेत 4 की मौत

भारतीय रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी राहत, मिलेगा ये फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -