China Open : गैरबाइन ने हासिल किया चीन ओपन खिताब
China Open : गैरबाइन ने हासिल किया चीन ओपन खिताब
Share:

बीजिंग : दुनिया की पांचवी वरीयता प्राप्त स्पेन की टेनिस स्टार गैरबाइन मुगुरूजा ने बीते दिन यानि कि रविवार को फाइनल मैच में स्विट्जरलैंड की तिमिया बेक्सिंज्की को करारी मात देते हुए चीन ओपन का महिला एकल खिताब का ख़िताब जीत लिया है। गैरबाइन ने फाइनल मुकाबले में विश्व की 17वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बेक्सिंज्की को 7-5, 6-4 से सीधे सटों से मात दी।  पांचवी वरीयता प्राप्त स्पेन की गैरबाइन मुगुरूजा ने अपने करियर का दूसरा और सबसे बड़ा खिताब पर्याप्त किया है।

गैरबाइन मुगुरूजा ने इस ख़िताब को हासिल करने के बाद कहा की, "मैं बीजिंग में हर हाल में जीतना चाहती थी और आखिरकार मैंने यह कर दिखाया। यह शानदार जीत मेरे लिए बहुत मैंने रखती है।"

स्पेन की गैरबाइन मुगुरूजा को आज यानि कि सोमवार को महिला टेनिस संघ (WTA) रैंकिंग में चौथा पायदान प्राप्त होगा।  महिला टेनिस संघ (WTA) रैंकिंग में वह रूस की मारिया शेरापोवा से केवल एक रैंक पिछड़ी हुई है। महिला टेनिस संघ (WTA) फाइनल्स 25 अक्टूबर से सिंगापुर में शुरू होंगे।

गैरबाइन मुगुरूजा ने कहा कि इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए कुछ समय उन्हें आराम की आवश्यकता है, क्योंकि वह अब भी अपनी चोट से सही तरह से नहीं उबर पाई हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -