चीन ओपन के फाइनल में मुगुरुजा ने जगह बनाई
चीन ओपन के फाइनल में मुगुरुजा ने जगह बनाई
Share:

बीजिंग : वर्तमान साल में विंबलडन के फाइनल तक बेहतरीन सफर तय करने वाली स्पेन की तेजी से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उभरीं टेनिस सितारा गारबाइन मुगुरुजा ने शनिवार को चीन ओपन के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। मुगुरुजा ने सेमी फाइनल मुकाबले में पोलैंड की स्टार खिलाड़ी एग्निएज्का रादवांस्का को तीन सेटों तक खिंचे संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-4 से करारी हार की है।

पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त मुगुरुजा ने लगातार चौथी बार रादवांस्का को करारी मात दी है। पहला सेट गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए मुगुरुजा ने दो घंटे 13 मिनट में फाइनल का टिकट कटाया। पहले सेट में भी मुगुरुजा एक समय 4-2 से बढ़त ले चुकी थीं, लेकिन रादवांस्का ने लगातार चार गेम जीतते हुए 41 मिनट में पहला सेट अपने नाम कर लिया।

लेकिन इसके बाद मुगुरुजा ने सभी को चौंकाते हुए शानदार वापसी की और अगले 15 गेम में 11 गेम जीतते हुए न सिर्फ दूसरा सेट 6-3 से जीत लिया बल्कि तीसरे सेट में भी 5-1 की बढ़त बनाने में सफल हुए है। चौथी वरीय रादवांस्का ने यहां थोड़ा संघर्ष किया और स्कोर 5-4 तक ले आईं, हालांकि जीत अंतत: मुगुरुजा ने हासिल की।

मुकाबस्ले के बाद मुगुरुजा ने कहा, "मुझे यह मालूम था कि रादवांस्का एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, इसलिए मुझे पता था कि मुझे अपने खेल पर अधिक एकाग्रता लानी होगी और पूरे समय सजग रहना होगा। मेरा लक्ष्य इस मैच में हर महत्वपूर्ण क्षण पर मिले मौके का पूरा फायदा उठाना था।" मुगुरुजा को अब स्विट्जरलैंड की टीमिया बासिंज्की खिताबी चुनौती देंगी। बासिंज्की ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में छठी वरीय सर्बिया की एना इवानोविक को 5-7, 6-4, 6-1 से हराया।

इस जीत का फायदा मुगुरुजा को विश्व रैंकिंग में भी मिलेगा और सोमवार को जारी होने वाली डब्ल्यूटीए की रैंकिंग में वर करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे पायदान पर पहुंच जाएंगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -