घर के दरवाजे पर लगाई है भगवान की तस्वीर तो रोज सुबह जरूर करें यह काम वरना होगा विनाश
घर के दरवाजे पर लगाई है भगवान की तस्वीर तो रोज सुबह जरूर करें यह काम वरना होगा विनाश
Share:

वास्तु के अनुसार, शाहत्रों के अनुसार और वैदिक ग्रंथों के अनुसार शुभ कामों में गंगा जल का प्रयोग किया जाना लाभदायक माना जाता है. कहते हैं गंगाजल आत्मा की शुद्धि से लेकर बुरी आत्माओं को भगाने तक के काम आता है. केवल इतना ही नहीं बल्कि हिन्दू धर्म में गंगाजल का बहुत ही महत्व है. जी दरअसल गंगाजल हर तरह के कामों में काम आता है चाहे वह पूजा हो या फिर घर की शुद्धि आदि के लिए. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं गंगाजल के प्रयोग से कैसे परेशानियां दूर भाग जाती है. 

जी दरअसल शास्त्रों के अनुसार मां गंगा में नहाने व पूजा आदि करने से कई तरह के पाप कटते हैं. इसी के साथ इसका वैज्ञानिक कारण यह भी माना गया है कि गंगा के पानी में कई प्रकार के औषधिय गुण पाए जाते हैं जिसमें नहाने से कई प्रकार के रोग खत्म हो जाते हैं. केवल इतना ही नहीं गंगाजल को वास्तु शास्त्र से भी जोड़ा गया है. हम सभी जानते ही हैं कि हम सभी के लिए घर का मुख्य दरवाजा बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. इसी के द्वारा घर के बाकी सदस्य घर में  प्रवेश करते हैं. वैसे ठीक इसी तरह से देवी देवता भी उसी मुख्य दरवाजे से घर में प्रवेश करते हैं.

वहीं आम तौर पर कहा जाता है की गणपति जी की तस्वीर घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से नकारात्मक उर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं करती है. इसी के साथ ध्यान रहे कि अगर आपने अपने घर के मुख्य दरवाजे पर किसी भी भगवान की तस्वीर अगर लगाई हो, तो रोज सुबह गंगाजल से उस तस्वीर को पवित्र करें अर्थात रोज सुबह गंगा जल से उस तस्वीर पर छिड़काव करें. इसी के साथ उसका तिलक करें क्योंकि अगर आप तस्वीर लगाकर निश्चिन्त हो गए हैं तो यह गलत है.

इस आरती से करें शीतला माता को खुश

15 अप्रैल को है शीतला अष्टमी, जानिए माँ का स्वरूप

कंगाल से मालामाल हो जाएंगे आप अगर मान ली गरुड़ पुराण की यह 1 बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -