कंगाल से मालामाल हो जाएंगे आप अगर मान ली गरुड़ पुराण की यह 1 बात
कंगाल से मालामाल हो जाएंगे आप अगर मान ली गरुड़ पुराण की यह 1 बात
Share:

दुनियाभर में कई पुराण लिखे गए हैं जो आपने पढ़े ही होंगे, इन्ही में शामिल है गरुड़ पुराण. जी दरअसल आप सभी गरुड़ पुराण के बारे में जानते ही होंगे. वैसे ऐसा नहीं है कि गरुड़ पुराण में सिर्फ नर्क की ही बाते हैं या फिर किसी के यहां कोई मौत हो जाती है तभी गरुड़ पुराण पढ़ा जाता हो बल्कि अगर आप यूं ही एक बार गरुढ़ पुराण पढ़ लेंगे तो आपको बहुत लाभ होगा और जीवन और मौत से जुड़ी बातों की आपको जानकारी मिलेगी.

जी हाँ, दरअसल गरुड़ पुराण में स्वर्ग, नरक, पाप, पुण्य के अलावा भी बहुत कुछ है और उसमें ज्ञान, विज्ञान, नीति, नियम और धर्म की बाते हैं. केवल इतना ही नहीं गरुड़ पुराण में एक ओर जहां मौत का रहस्य है जो दूसरी ओर जीवन का रहस्य छिपा हुआ है. वैसे गरुड़ पुराण की हजारों बातों में से एक बात यह भी है कि यदि आप अमीर, धनवान या सौभाग्यशाली बनना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप साफ-सुथरे, सुंदर और सुगंधित कपड़े पहनें. कहा जाता है गरुण पुराण के अनुसार उन लोगों का सौभाग्य नष्ट हो जाता है जो गंदे वस्त्र पहनते हैं.

आप सभी को बता दें कि जिस घर में ऐसे लोग होते हैं जो गंदे वस्त्र पहनते हैं उस घर में कभी भी लक्ष्मी नहीं आती है. इसी वजह से उस घर से सौभाग्य भी चला जाता है और दरिद्रता का निवास हो जाता है. वहीं ऐसा भी देखा गया है कि जो लोग धन और सभी सुख-सुविधाओं से संपन्न हैं, लेकिन फिर भी वह लोग गंदे कपड़े पहनते हैं उनका धन धीरे धीरे नष्ट हो जाता है. इस कारण से सदैव व्यक्ति को साफ एवं सुगंधित कपड़े पहननें चाहिए जिससे महालक्ष्मी की आपपर कृपा बनी रहे.

जल्द शादी के संकेत देते हैं ऐसे सपने

कितनी भी कोशिश कर लें पैसा नहीं बचा पाते ऐसे लोग

हनुमान जी ने नहीं बल्कि माता पार्वती ने जलाई थी रावण की सोने की लंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -