गणेश चतुर्थी 2018: कदमा में बनेगा 100 साल के इतिहास का सबसे भव्य पंडाल

Sep 10 2018 03:54 PM
गणेश चतुर्थी 2018: कदमा में बनेगा 100 साल के इतिहास का सबसे भव्य पंडाल

जमशेदपुर।  भगवान गणेश की भक्ति से जुड़ा सबसे बड़ा त्यौहार गणेश चतुर्थी इस बार 13 सितम्बर से शुरू हो रही है। इस पर्व के नजदीक आते ही भक्तो का जोश भी बढ़ते ही जा रहा है। इन दिनों देश में जगह-जगह गणपति के मंदिरों की साज सज्जा चल रही है और जगहों-जगहों पर गणेश जी की झांकियां भी सजाई जा रही हैं। लेकिन अब झारखण्ड से इसी सिलसिले में एक खबर आई है जिसके मुताबिक राज्य के कदमा में 100 साल के इतिहास का सबसे भव्य पंडाल सजने वाला है। 

Ganesh Chaturthi 2018 : इन मैसेज के जरिए दें गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

यह भव्य पंडाल बाल गणपति विलास समिति द्वारा झारखण्ड के कदमा कदमा में गणेश पूजा मैदान में बनाया जाएगा। दरअसल इस बार यहाँ गणेश पूजा का शताब्दी समारोह मनाया जा रहा है। इस पर्व के उपलक्ष में इस बार 100 साल के इतिहास के सबसे भव्य पंडाल का आयोजन किया जा रहा है। इस पंडाल को  बनाने में 15 लाख रुपये खर्च  होने वाले है।  इस पंडाल को वैलूर के श्रीपुरम स्थित लक्ष्मी गोल्डन टेंपल के आकार में बनाया जाएगा। 

Ganesh Chaturthi 2018 : मूर्ति खरीदते समय इन बातों का खासतौर से ध्यान रखे


आपको बता दे कि कदमा में हर साल गणेश पूजा का भव्य आजोयन किया जाता रहा है और इस बार  झारखण्ड के वर्तमान मुख्यमंत्री भी 13 सितंबर को इस जन कार्यक्रम में शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि हर साल भद्रा माह की शुक्ल चतुर्थी के दिन से गणेश चतुर्थी  मनाई जाती है जो इस बार 13 सितंबर को आने वाली है। 

यह भी पढ़े 

नागदा में बाप्पा के भक्तो के लिए खुशखबरी, अब छाेटे व मंझले पंडालों के लिए नहीं लगेगी अनुमति

आखिर क्यों बाप्पा को भाते हैं मोदक

गणेश चतुर्थी : 120 साल बाद बनेगा ख़ास योग, ऐसे करेंगे मूर्ति स्थापना तो जरूर पूरी होगी मनोकामना

?