गणपति बप्पा को लाने से पहले करें मंदिर की सजावट, ये रहे सबसे बेस्ट आईडिया
गणपति बप्पा को लाने से पहले करें मंदिर की सजावट, ये रहे सबसे बेस्ट आईडिया
Share:

गणेशोत्सव आने वाला है लेकिन उससे पहले शुरू हो गई है सजावट। जी हाँ, लोगों ने अपने घरों में सजावट के लिए फूलों जैसे लिली, ऑर्किड, गुलाब और गेंदा को लेना शुरू कर दिया है। वैसे आप घर पर गणपति के लिए फूलों की सजावट के लिए थीम के रूप में दो या तीन रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए बताते हैं आपको कुछ खास आईडिया।

पर्दे के साथ फूलों की सजावट- फूलों की सजावट की सुंदरता को बढ़ाने के लिए आप पर्दे के साथ फूलों को लगाएं। जी हाँ, ऑर्किड या गुलाब जैसे चमकीले रंग के फूलों के साथ एक फ्रेम बनाएं और उन्हें ढेर सारी पत्तियों से घिरी सफेद-टोन वाली कलियों के साथ मिलाएं। आप फ्रेम के बैकड्रॉप के लिए सफेद या क्रीम जैसे हल्के रंगों में पर्दे का इस्तेमाल करें।


गेंदे और गुलाब के फूलों से सजावट- आप चाहे तो सरल सजावट कर सकते हैं। इसके लिए एक साधारण टेबल लें और चारों तरफ एक फ्रेम बनाएं। फिर इस फ्रेम को लपेटने के लिए चमकीले नारंगी गेंदे के फूलों की माला का इस्तेमाल करें और पूरी टेबल को उनके साथ कवर करें। उसके बाद ऊपर की सजावट में गुलाब का भरपूर इस्तेमाल करें


सफेद गुलाब के साथ सजावट- सफेद गुलाब पवित्रता, मासूमियत और वफादारी का प्रतीक हैं। इस वजह से वह गणपति फूलों की सजावट के रूप में बेहतरीन ऑप्शन हैं। आप एक चौकोर फ्रेम बनाएं और फिर सफेद गुलाब से उसे शजाएं। इस सजावट में हरे रंग की पत्तियों को जरूर जोड़ें। 

दीया और फूलों की सजावट- अगर आप एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं और गणपति मंदिर के लिए एक छोटी सी जगह है, तो घर पर दीया और फूलों से सजावट करें। आप गेंदा, चमेली, ऑर्किड, गुलाब, और अलग रंगों के फूलों से भी सजा सकते हैं।

युद्ध से पहले शिव जी ने भी की थी पुत्र गणेश की पूजा, बड़ी रोचक है ये कथा

पैसों की है तंगी तो गणेश चतुर्थी के दिन करें यह खास उपाय, बप्पा होंगे मेहरबान

आखिर क्यों गणपति बप्पा को पसंद है मोदक, जानिए इसके पीछे की कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -