पैसों की है तंगी तो गणेश चतुर्थी के दिन करें यह खास उपाय, बप्पा होंगे मेहरबान
पैसों की है तंगी तो गणेश चतुर्थी के दिन करें यह खास उपाय, बप्पा होंगे मेहरबान
Share:

भगवान गणेश का पर्व यानी गणेश उत्सव इस साल 31 अगस्त से शुरू होने वाला है। आप सभी जानते ही होंगे गणपति बप्पा को दूर्वा यानि दूब घास अति प्रिय है और उनकी पूजा में इसका विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाता है। कहा जाता है बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करने से पूजा शीघ्र फलदायी होती है और जीवन के सभी विघ्न दूर होते हैं। इस बार गणेश चतुर्थी का पर्व भी बुधवार से शुरू हो रहा है और बप्पा की पूजा बिना दूर्वा के अधूरी मानी जाती है। वहीं शास्त्रों में भगवान गणेश की कृपा प्राप्त करने और दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए दूर्वा के कुछ खास उपाय बताए गए हैं। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं। 

भाग्य- अगर आपके बने बनाए कार्य अटक जाते हैं तो सफेद गाय के दूध से सफेद दूर्वा घास का लेप बनाएं और फिर उसका हर रोज तिलक लगाएं।

कुंडली में बुध की स्थिति होती है मजबूत- कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए किसी भी बुधवार के दिन गणेश मंदिर में जाकर दूर्वा की 11 गांठ अर्पित करें। जी दरअसल ऐसा करने से गणेशजी प्रसन्न होते हैं और बुध दोष भी समाप्त हो जाता है। ध्यान रहे गणेशजी को दूर्वा चढ़ाने के लिए साफ जगह से ही दूर्वा घास तोड़ें।

लड़ाई-झगड़ा दूर- परिवार में लड़ाई-झगड़ा होता रहता है या पारिवारिक सदस्यों के बीच झगड़ा है तो बुधवार के दिन गाय को हरी दूर्वा घास खिलाएं। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से गृह क्लेश दूर होता है और लोगों के बीच आपसी प्रेम की भावना बढ़ने लगती है।

आर्थिक समस्याएं दूर- जीवन में आर्थिक समस्याएं बनी रहती हैं या कर्ज से परेशान हैं तो बुधवार या गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा-अर्चना करें और पांच दूर्वा में 11 गांठ लगाकर अर्पित करें। इसी के साथ ही हर रोज ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें।

भगवान गणेश का आशीर्वाद- नौकरी व व्यापार में उन्नति के लिए बुधवार के दिन 11 या 21 गांठ दूर्वा की अर्पित करें। हालाँकि इस बात का ध्यान रखें कि हर दूर्वा जोड़े में ही हो।

आज है शनि अमावस्या, जानिए क्या करें और क्या नहीं?

ब्रह्म मुहूर्त में सपने में दिखे यह चीज तो होता है भारी धन लाभ

घर में लगा लें इस फूल का पौधा, हो जाएगा 'चट मंगनी पट ब्याह'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -