इन कार्ड गेम्स से बनाए दिवाली को और भी यादगार

By News Track
Nov 14 2020 12:14 PM
इन कार्ड गेम्स से बनाए दिवाली को और भी यादगार

दिवाली पूरे भारत के लिए एक ऐसा समृद्ध त्योहार है। परिवार एक साथ आते हैं और एक विशाल उत्सव की योजना बनाई जाती है। जंहा परिवार इकट्ठा हुए हैं तो आप खेल खेलना पसंद करते हैं और ऐसा ही एक दीवाली पर कार्ड खेल रहा है। यह कार्ड खेलने के लिए शुभ माना जाता है क्योंकि देवी लक्ष्मी आकर्षित होती हैं और हर किसी को जीतने और अमीर होने का समान मौका मिलता है। इसके अलावा, यह अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने और कुछ स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में लिप्त होने का एक शानदार तरीका है। भारतीय घरों में, इस अवसर पर ताश खेलना एक परंपरा है। दिवाली कार्डों का पर्याय है, कोई भी वास्तव में इसे खेलने का मन नहीं करता है। यहाँ कार्ड गेम की एक सूची दी गई है....

1. पोकर: यह लोगों के बीच सबसे पसंदीदा खेल है। इस खेल के लिए बहुत सारे ब्लफ़िंग, स्मार्ट सट्टेबाजी रणनीति और सबसे महत्वपूर्ण बात, भाग्य की आवश्यकता होती है और यह खेल दीवाली पर खेला जाना पसंद किया जाता है।

2. तीन पत्ती: तीन पत्ती भी एक अच्छा और दिवाली के लिए एक आधिकारिक कार्ड गेम है। प्रत्येक खिलाड़ी के पास इस खेल में तीन कार्ड होते हैं और वे या तो ब्लाइंड खेल सकते हैं या अपने कार्ड को देख सकते हैं। जिस खिलाड़ी का सबसे अच्छा हाथ होता है वह खेल जीतता है।

3. Rummy: खिलाड़ियों को प्रत्येक में 13 कार्ड दिए जाते हैं और उन्हें शेष कार्ड के साथ विभिन्न क्रम बनाने की कोशिश करनी होती है। वह, जो सभी कार्डों के साथ पहला ऐसा क्रम बनाता है, और इस गेम को जीतता है।

4. ब्लैकजैक: इस खेल पर कोई प्रतिबंध नहीं है और इसने खेल में एक नई प्रविष्टि की है। एक डीलर है, जिसके साथ सभी खिलाड़ी एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने के साथ इस गेम को जितना भी होता है।

5.  ब्लफ: ब्लफ़ एक ऐसा खेल है जो झूठ बोलने और धोखा देने का मतलब है कि आपको अच्छा हास्य चाहिए। यदि अन्य खिलाड़ी कार्ड का सही अनुमान लगाता है, तो वह व्यक्ति जीत जाता है और हारने वाले को सजा के रूप में टेबल पर सभी कार्ड लेने होते हैं।

इस तरह से आप कर सकते है अपने क्रश से अपने प्यार का इज़हार

इस काम के बिना अधूरा माना जाता है करवा चौथ का व्रत

इस काम के बिना अधूरा माना जाता है करवा चौथ का व्रत