1 नवम्बर को होगा फिडे कैंडीडेट्स शतरंज टूर्नामेंट

Sep 10 2020 04:24 PM
1 नवम्बर को होगा फिडे कैंडीडेट्स शतरंज टूर्नामेंट

COVID-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए टूर डि फ्रांस का समारोह किया गया. फ्रांस के साइकिलिस्ट दसवें चरण की रेस से पूर्व COVID-19 वायरस टेस्ट में नकारात्मक पाए गए. ऑर्गनाइज़र्स ने विश्राम दिवस के पश्चात् 166 साइकिलिस्टों तथा टीम स्टाफ के 841 COVID-19 वायरस जांच की. सभी परिणाम नकारात्मक रहे.

वही हेल्थ को ध्यान में रखते हुए किए गए इस समारोह में प्लेयर्स ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने का प्रयास किया. स्पि्रंटर सैम बेनेट ने टूर का 10वां चरण जीता, तथा टूर चरण पर प्रथम जीत दर्ज भी की, जबकि प्रिमोज रोजलिक द्वितीय स्थान पर रहे. ऑर्गनाइज़र्स ने हालांकि कहा कि रेस डायरेक्टर क्रिस्टियन प्रूडोमे सकारात्मक पाए गए हैं. उनके अतिरिक्त चार अलग-अलग टीमों के चार स्टाफ मेंबर भी सकारात्मक रहे, जिन्हें रेस से बाहर कर दिया गया.

साथ ही रेस के हेल्थ प्रोटोकॉल के तहत सकारात्मक पाए जाने वाले शख्स को रेस छोड़नी होगी, तथा टीम में सात दिवस के भीतर दो से ज्यादा सकारात्मक केस पाए जाने पर उसे बाहर कर दिया जाएगा. वर्ल्ड विजेता मैग्नस कार्लसन के चैलेंजर का पता लगाने के लिए कैंडीडे्टस शतरंज टूर्नामेंट एक नवंबर से बहाल होगा. इंटरनेशनल शतरंज महासंघ ने मंगलवार को इसकी सुचना दी. फिडे ने कहा कि इंटरनेशनल शतरंज महासंघ को यह ऐलान करते हुए ख़ुशी हो रही है कि कैंडीडेट्स टूर्नामेंट बहाल होगा, जिससे मैग्नस कार्लसन के चैलेंजर का सिलेक्शन किया जाएगा. आठवां दौर एक नवंबर 2020 से खेला जाएगा. वही कोरोना के चलते खेलों पर अत्यधिक असर पड़ा है.

रेसिंग प्वाइंट छोड़ेगा ये चैम्पियन

रोनाल्डो ने अपने नाम दर्ज की एक और सफलता, बने दुनिया के दूसरे 100 इंटरनेशनल गोल करने वाले फुटबॉलर

ओलंपिक चैंपियन कास्टर सेमेन्या हारी केस, टेस्टोस्टेरोन स्तर को लेकर दर्ज की गई याचिका हुई नामंजूर