FTII में गजेंद्र चौहान के सिलेक्शन मुद्दे पर छिड़ी महाभारत
FTII में गजेंद्र चौहान के सिलेक्शन मुद्दे पर छिड़ी महाभारत
Share:

भारत में 80 के दशक में टेलीविजन के धार्मिक सीरियल 'महाभारत' में युधिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले कलाकार गजेंद्र चौहान को पिछले महीने FTII का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। खबर के अनुसार इस पद के लिए बिग-बी और साउथ के सुपरस्टार  रजनीकांत जैसे अनुभवी कलाकारों को नजरअंदाज करते हुए गजेंद्र चौहान को चुना गया। खबर के मुताबिक पिछले साल जून में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा FTII के चेयरमैन पद के लिए गोपालकृष्णन, श्याम बेनेगल और अनुपम खेर जैसे वेटरन फिल्ममेकर्स और एक्टर्स के नाम की सिफारिश की गई थी परन्तु दिसंबर तक इन नामों में से किसी पर भी फैसला नहीं लिया गया। इसी दौरान दूसरी लिस्ट तैयार की गई, जिसमें रजनीकांत, अमिताभ बच्चन और प्रदीप सरकार जैसी हस्तियों के नाम शामिल थे, लेकिन नतीजा इस बार भी कुछ नहीं निकला।

प्रसारण मंत्रालय द्वारा भेजी गई दोनों सूचियों के बाद एक अन्य सूची सामने आई,जो खुद राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने दो महीने पहले अरुण जेटली को भेजी थी। खास बात यह कि इस सूची में गजेंद्र चौहान का नाम भी शामिल था। बताया जा रहा है कि यह लिस्ट मंत्रालय ने नहीं, बल्कि इससे बाहर के लोगों की सलाह के बाद बनाई गई थी। इस लिस्ट को बनवाने में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का भी अहम योगदान है। गजेंद्र को चेयरमैन बनाए जाने से सुचना व प्रसारण मंत्री अरुण जेटली भी संतुष्ट नहीं हैं। 

इस मामले में जब राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर से बात की गई तो उन्होंने ने भी इस मुद्दे पर कुछ नही कहा. फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के छात्रों ने भी इसका विरोध किया है. उन्होेने कहा की इस गद्दी पर एक अनुभवी शख्स को आसिन होना चाहिए. गजेंद्र का अनुभव बहुत कम है. अनुपम खेर, ऋषि कपूर सहित फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ हस्तियों ने भी इसका विरोध किया है। वे गजेन्द्र को FTII के प्रमुख बनाने के पक्ष में नही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -