रामनवमी पर बनने जा रहा है गजकेसरी का संयोग, इन राशियों के लिए है शुभ
रामनवमी पर बनने जा रहा है गजकेसरी का संयोग, इन राशियों के लिए है शुभ
Share:

इस बार रामनवमी 17 अप्रैल, बुधवार को मनाई जाएगी. हिंदू पंचांग के मुताबिक, चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी मनाई जाती है. वैसे तो चैत्र नवरात्रि नवमी तिथि बहुत ही विशेष मानी जाती है क्योंकि इस दिन कन्या पूजा भी की जाती है तथा नवरात्री का समापन होता है. मगर चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि को रामनवमी के नाम से भी जाना जाता है. क्योंकि इसी दिन प्रभु श्री राम का जन्म हुआ था. 

रामनवमी के दिन मध्य दोपहर में प्रभु श्री राम का जन्म कर्क लग्न तथा पुनर्वसु नक्षत्र में हुआ था. ज्योतिषियों के अनुसार, इस बार रामनवमी बहुत ही विशेष मानी जा रही है क्योंकि ऐसा संयोग प्रभु श्री राम के जन्म पर भी बना था. दरअसल, रामनवमी पर इस बार चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेंगे तथा श्रीराम का जन्म कर्क लग्न में ही हुआ था. वहीं, इस दिन गजकेसरी योग भी प्रभावशाली रहेगा जो कि श्रीराम की कुंडली में था. तो आइए आपको बताते हैं कि रामनवमी किन राशियों के लिए शुभ मानी जा रही है. 

मेष राशि:-
रामनवमी मेष वालों के लिए बहुत ही शुभ मानी जा रही है. मेष वालों के रामनवमी से अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में धन लाभ का योग बन रहा है. आय में वृद्धि होगी. 

कर्क राशि:-
रामनवमी से कर्क वालों वालों के जीवन में खुशियों का संचार होगा. किसी नए कार्य का आरम्भ कर सकते हैं. रुका हुआ धन मिलेगा. समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा. 

तुला राशि:-
रामनवमी से तुला वालों के जीवन में सुख समृद्धि आएगी. नौकरी में अच्छे अवसर मिलेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे. आय में बढ़ोतरी होगी. परिवार में खुशियां आएंगी. 

कन्या पूजन के लिए ऐसे बनाएं स्वादिष्ट सूजी का हलवा

यमुना छठ पर जरूर करें ये काम, जीवन में आ रही बाधाओं से मिलेगी मुक्ति

क्यों मनाई जाती है यमुना छठ? स्नान मात्र से धुल जाते है मनुष्य के पाप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -