G-21 का कांग्रेस आलाकमान पर हमला, कहा- 'राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं हैं, लेकिन पर्दे के पीछे फैसले लेते हैं'
G-21 का कांग्रेस आलाकमान पर हमला, कहा- 'राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं हैं, लेकिन पर्दे के पीछे फैसले लेते हैं'
Share:

नई दिल्ली: हालिया विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2022) में करारी पराजय का सामना करने के पश्चात् कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की मीटिंग रविवार को होगी, जिसमें हार की वजहों की समीक्षा और आगे की योजना पर बातचीत की जाएगी. विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी पराजय के पश्चात् पार्टी के ‘जी-21’ ग्रुप के कई नेताओं ने शुक्रवार को मीटिंग की थी, जिसमें आगे की योजना को लेकर बातचीत की गई. G-21 के सूत्रों के हवालों से यह बात न‍िकलकर सामने आ रही है कि इस ग्रुप ने कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष पद के ल‍िए मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) का नाम सुझाया था, किन्तु पार्टी आलाकमान ने इसे नहीं माना, तत्पश्चात, ग्रुप ने आलाकमान पर खूब हमला बोला है.

ग्रुप के अनुसार, इसमें बताया गया है, ‘मौजूदा अध्‍यक्ष सोनिया गांधी जैसे पहले पार्टी चलाती थीं, वैसे चलाएं, निष्क्रिय न रहें. हमने बिहार चुनाव के बाद पत्र लिखा था, किन्तु कुछ नहीं बदला. केसी वेणुगोपाल, अजय माकन एवं रणदीप सुरजेवाला के माध्यम से ही अभी पार्टी चल रही है. वे मनमानी कर रहे हैं. किसी की कोई जवाबदेही नहीं है. वे स्वयं चुनाव बार-बार हारे हैं.’

वही इसमें आगे बताया गया क‍ि राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं हैं, किन्तु पर्दे के पीछे फैसले लेते हैं. वे कभी भी खुलकर सामने नहीं आते हैं तथा संवाद नहीं करते. बातचीत करने के सवाल पर बोलते हैं कि मैं अध्यक्ष नहीं मुझसे मत बात करिए. G-21 के सूत्रों के अनुसार, गांधी परिवार के इतर अध्यक्ष बनाया जाए तो हम लोगों ने मुकुल वासनिक के नाम का सुझाव भी दिया, वो क्यों माना नहीं गया. हम पार्टी के शुभचिंतक है, दुश्मन नहीं.

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार से बौखलाए अशोक गहलोत, केंद्र सरकार पर मढ़ दिए ये आरोप

कांग्रेस और TMC में खिंच गई तलवारें, अधीर रंजन ने ममता दीदी को कह डाला 'पागल'

पंजाब में एकतरफा जीत के बाद अब दक्षिण राज्यों पर AAP की नज़र, बनाया ये मास्टर प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -