पूरे सैन्य सम्मान के साथ होगा शहीद लांस नायक संदीप थापा का अंतिम संस्कार
पूरे सैन्य सम्मान के साथ होगा शहीद लांस नायक संदीप थापा का अंतिम संस्कार
Share:

देहरादून: पाकिस्तान द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. उत्तराखंड के वीर सपूत लांस नायक संदीप थापा जम्मू कश्मीर में पाक की फायरिंग के दौरान शहीद हो गए हैं. वह नौशेरा सेक्टर में तैनात थे. देश की आन, बान, शान के लिए उन्होंने अपना जीवन न्यौछावर कर दिया. वह उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के राजावाला इलाके के पौड़वाला क्षेत्र के निवासी थे.

इसी साल जून में 10 दिन की छुट्टी लेकर वे अपने घर आए थे. 2013 में उनकी शादी हुई थी और उनका साढ़े 3 साल का एक पुत्र भी है. उनका परिवार 5 पीढ़ियों से इंडियन आर्मी से जुड़ा हुआ है.  उनके पिता भी भारतीय सेना से सेवानिवृत्त सैनिक हैं. उनके दादा और परदादा भी भारतीय सेना में थे. शहीद के परिजनों में गर्व के साथ मातम भी है. 

परिवार वालों का कहना है कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. परिजनों का कहना है कि लगता है पाकिस्तान बालाकोट एयर स्ट्राइक को भूल गया है, ऐसे में एक और एयर स्ट्राइक होनी चाहिए. 18 अगस्त की सुबह पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद संदीप थापा का अंतिम संस्कार किया जाएगा. स्थानीय लोग काफी गुस्से में हैं और उन्होंने सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की मांग की है. 

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खुले बैंक खातों में जमा है इतनी राशि

वित्‍त मंत्रालय ने इस मामले में देशभर की बैंक शाखाओं से मांगे सुझाव

National Innovation Foundation India में इन पदों पर वैकेंसी, ये लास्ट डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -