कोरोना का संक्रमण हुआ बेकाबू, दो स्थान पर लगा संपूर्ण लॉकडाउन
कोरोना का संक्रमण हुआ बेकाबू, दो स्थान पर लगा संपूर्ण लॉकडाउन
Share:

तमिलनाडु और असम में आज संपूर्ण लॉकडाउन का एलान हो गया है. तमिलनाडु में 29 जून तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा वहीं गुवाहाटी में आज से अगले 14 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन जारी हो जाएगा. वही, तमिलनाडु में मदुरै जिला कलेक्टर ने शनिवार को जिले में 29 जून को सुबह 6 बजे तक पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की. नए आदेश में जरुतमंद चीजों की अनुमित दी जाएगी. इसमें दूध, अस्पताल और अन्य फार्मेसियों शामिल हैं. 

व्यापार पर पड़ा भारत-चीन तनाव का असर, मुंबई एयरपोर्ट पर अटके चीन से आए कंसाइनमेंट

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, शनिवार को तमिलनाडु में कोरोना से 68 मौतें और 3,713 नए मामले सामने आए. अब यहां पर कुल संख्या 78,335 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जहां सक्रिय मामलों की कुल संख्या 33,213 है, वहीं मृत्यु का आंकड़ा 1,025 तक पहुंच गया है. साथ ही, गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त ने कहा कि अगले 14 दिनों के लिए गुवाहाटी में संपूर्ण लॉकडाउन लागू होगा. आज शाम सात बजे से 14 दिनों के लिए गुवाहाटी शहर संपूर्ण बंद रहेगा. पुलिस आयुक्त ने बताया कि सरकार ने निर्देश जारी कर दिए हैं. लॉकडाउन को बहुत सख्ती से लागू किया जाएगा. 

राहुल गाँधी को 'सहयोगी' शरद पवार ने दिखाया आइना, बोले- '1962 में चीन ने हड़पी थी जमीन'

दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे में वायरस के करीब 20 हजार नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 13 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं. देश में कोरोना वायरस से संक्रमिल लोगों की संख्या बढ़कर 5.28 लाख हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ो के मुताबिक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से एक लाख से ज्यादा हो गई है.

बिहार और यूपी में बिजली गिरने से 110 लोगों की मौत

एक ही स्थान पर जमा हुए 10 हजार नक्सली, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कम

चीन के खिलाफ आक्रामक हुआ भारत ! बॉर्डर पर तैनात किए 'एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -