इस दिन से आर्मी में शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती, सेना अधिकारी ने किया खुलासा
इस दिन से आर्मी में शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती, सेना अधिकारी ने किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष का सरकार हमला जारी है। कांग्रेस इस मसले को लेकर आज सत्याग्रह आंदोलन कर रही है तो। RJD नेता तेजस्वी यादव ने बोला है कि इस योजना को लेकर युवाओं के मन में शंका है। उन्होंने पूछा है कि क्या अग्निवीरों को 90 दिनों की छुट्टी मिलेगी। इस बीच वायुसेना ने अग्निवीरों की बहाली के लिए पूरा विवरण पोर्टल पर अपलोड कर दिया है। 

Adjutant General लेफ्टिनेंट जनरल बंशी पुनप्पा ने कहा कि सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए 1 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। तत्पश्चात, लोग पंजीकरण आवेदन आरम्भ कर सकते हैं।  भर्ती के लिए पहली रैली अगस्त के दूसरे सप्ताह से आरम्भ होगी। रैली में फिजिकल टेस्ट और मेडिकल होगा, उसके बाद एंट्रेंस एग्जाम होगा फिर उन्हें कॉलम में मेरिट के हिसाब से भेजेंगे। अगस्त से लेकर नवंबर तक 2 बैच में रैलिया होंगी। पहले लॉट में 25000 अग्निवीर आएंगे। ये व्यक्ति दिसंबर के पहले हफ्ते में आएंगे। अग्निवीरों का दूसरा जत्था फरवरी में आएगा।‌ देशभर में कुल 83 भारतीय रैलियां होंगी जो देश के प्रत्येक प्रदेश में हर अंतिम गांव तक होंगे। वायु सेना में 24 जून से बहाली आरम्भ होगी, जबकि नेवी में बहाली के लिए 25 जून को नोटिफिकेशन आएगा। 

नेवी के मुताबिक, अगले 2-3 दिनों में 25 जून तक हमारा एडवर्टाइजमेंट इंफॉर्मेशन ब्रॉडकास्टर मिनिस्ट्री तक पहुंच जाएगा। हमारे टाइमलाइन के हिसाब से 21 नवंबर को हमारा पहला अग्निवीर का बैच आई एन एस चिल्का उड़ीसा में रिपोर्ट करना आरम्भ कर देगा। हम महिलाओं को भी अग्निवीर बना रहे हैं। मैं 21 नंवबर की प्रतीक्षा कर रहा हूं तथा मुझे उम्मीद है कि महिला और पुरुष अग्निवीर आइएनएस चिल्का पर रिपोर्ट करेंगे। 

किसी भी हाल में वापस नहीं होगी 'अग्निपथ स्कीम', FIR में नाम तो नहीं बन पाएंगे अग्निवीर, सेना ने दिया बड़ा बयान

'मोदीजी अब्बास से पूछ लीजिए नूपुर शर्मा ने जो कहा वो सही है या गलत', ओवैसी ने फिर बोला PM पर हमला

नाराजगी के बाद भी कुलदीप बिश्नोई ने दी राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -