1 सितम्बर से खुलेंगे आगरा के सभी स्मारक, ताजमहल का होगा इस दिन दीदार
1 सितम्बर से खुलेंगे आगरा के सभी स्मारक, ताजमहल का होगा इस दिन दीदार
Share:

आगरा: उत्तर प्रदेश के शहर आगरा के लिए बड़ी अच्छी खबर है. 21 सितंबर से ताजमहल तथा आगरा किले को टूरिस्टों के लिए खोल दिया जाएगा. 1 सितंबर से शेष सभी स्मारक खुल चुके हैं. सोमवार को कोरोना समीक्षा के पश्चात् कलेक्टर प्रभु एन सिंह ने ताजमहल तथा किला खोलने के निर्देश जारी कर दिए. COVID-19 संकट की वजह से ताजमहल तथा आगरा किला सहित कभी संरक्षित स्मारकों में 17 मार्च से टूरिस्टों की एंट्री बंद कर दी गई थी. 

वही अनलॉक-4 के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, 1 सितंबर से सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी तथा एत्मौद्दाला सहित छोटे स्मारकों को खोल दिया गया था. साथ ही अब ताजमहल को देखने की प्रतीक्षा भी शीघ्र ही समाप्त होने वाली है. कलेक्टर ने 21 सितंबर से दोनों विश्वदाय स्मारकों को खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं. इस निर्णय से टूरिस्ट इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को आशा है कि यह दोनों स्मारक खुलने से टूरिस्ट इंडस्ट्री पर छाए संकट के बादल हट जाएंगे. 

वही आगरा में COVID-19 वायरस का असर आरम्भ हुए 6 माह से अधिक समय हो चुका है. यहां प्रथम मरीज तीन मार्च को मिला था. वायरस जूता व्यवसायी के परिवार के साथ इटली से आया था. 24 मार्च को जब लॉकडाउन लगा, तब आगरा में 8 संक्रमित थे.COVID-19 वायरस को देखते हुए 17 मार्च को ताजमहल सहित देश के सभी स्मारकों को अवरुद्ध किया गया था, तब यह आशा नहीं थी कि स्मारकों की यह बंदी रिकॉर्ड तोड़ देगी. वही अब स्मारकों के फिर से खुलने से लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट फिर से लौट आएगी.

कांग्रेस ने भारत को बताया कोरोना कैपिटल, PM मोदी से माँगा विफलता पर जवाब

भारत को मिली बड़ी उपलब्धि, कोरोना वैक्सीन पर आज से शुरू हो सकता है दूसरे चरण का ट्रायल

बदमाशों से बेटी की सुरक्षा करने के लिए भेजा रिश्तेदार के यहाँ, दूसरे दिन हुई पिता की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -