आखिर क्या होता है कॉपीकैट व्यंजन और क्यों है हर किसी के जुबान पर इसका नाम
आखिर क्या होता है कॉपीकैट व्यंजन और क्यों है हर किसी के जुबान पर इसका नाम
Share:

यदि आपने कभी किसी रेस्तरां में भोजन किया है और किसी विशेष व्यंजन से प्यार हो गया है, तो आप जानते हैं कि घर पर उसी अद्भुत स्वाद को फिर से बनाना कितना संतोषजनक हो सकता है। सौभाग्य से, कई लोकप्रिय रेस्तरां ने अपने गुप्त व्यंजनों को दुनिया के साथ साझा किया है, जिससे भोजन के शौकीनों के लिए अपने पसंदीदा भोजन को अपनी रसोई में आराम से दोहराना संभव हो गया है। इस लेख में, हम कुछ आनंददायक रेस्तरां भोजन नकल व्यंजनों पर चर्चा करेंगे जो आपको अपने घर से बाहर निकले बिना अपने पसंदीदा व्यंजनों के स्वाद का स्वाद लेने की अनुमति देंगे। तो, आइए अपनी आस्तीनें ऊपर उठाएं और खाना बनाना शुरू करें!

1. द आइकॉनिक ब्लूमिन' अनियन - आउटबैक स्टीकहाउस से प्रेरित

आउटबैक स्टीकहाउस का ब्लूमिन अनियन एक प्रसिद्ध ऐपेटाइज़र है जिसे कई लोग पसंद करते हैं। इस कुरकुरी, सुनहरी-भूरी उत्कृष्ट कृति को घर पर दोबारा बनाना जितना आप सोच सकते हैं उससे कहीं अधिक आसान है। शुरू करने के लिए, एक बड़े प्याज को फूले हुए आकार में काट लें, फिर इसे पूर्णता के लिए डीप फ्राई करने से पहले एक अनुभवी बैटर में डुबोएं। एक अनूठे स्वाद के लिए इसे तीखी डिपिंग सॉस के साथ परोसें।

2. ऑलिव गार्डन का क्रीमी अल्फ्रेडो पास्ता

ऑलिव गार्डन का मलाईदार अल्फ्रेडो पास्ता आरामदायक भोजन का प्रतीक है। उस मखमली, लहसुन-युक्त सॉस को प्राप्त करना आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक सरल है। भारी क्रीम, मक्खन, लहसुन और परमेसन चीज़ को मिलाएं और इसे अपने पसंदीदा पास्ता के साथ मिलाएं। अजमोद और पिसी हुई काली मिर्च से गार्निश करें, और आपके पास पास्ता की एक प्लेट होगी जो किसी भी इतालवी रेस्तरां को टक्कर देगी।

3. क्लासिक बिग मैक - बिल्कुल मैकडॉनल्ड्स की तरह

बिग मैक एक प्रतिष्ठित बर्गर है जो दशकों से फास्ट फूड की लालसा को संतुष्ट कर रहा है। घर पर अपना खुद का बिग मैक बनाने के लिए कुछ प्रमुख सामग्रियों की आवश्यकता होती है: दो बीफ़ पैटीज़, एक तीन-भाग वाला बन, विशेष सॉस, सलाद, पनीर, अचार और प्याज। पसंदीदा फास्ट-फूड आनंद को प्रतिबिंबित करने वाले स्वाद के लिए उन सभी को एक साथ रखें।

4. क्रैकर बैरल के छाछ बिस्कुट

क्रैकर बैरल अपने परतदार, मक्खनयुक्त बिस्कुट के लिए प्रसिद्ध है जो किसी भी भोजन की उत्तम शुरुआत है। सही रेसिपी के साथ, आप इन स्वर्गीय बिस्कुटों को अपने ओवन में फिर से बना सकते हैं। छाछ, आटा, बेकिंग पाउडर और मक्खन के संयोजन से बिस्कुट का एक बैच तैयार होगा जो रेस्तरां के समान ही अच्छा होगा।

5. चिलीज़ बेबी बैक रिब्स

चिलीज़ बेबी बैक रिब्स एक धुएँ के रंग का, चटपटा स्वाद है जो मांस प्रेमियों को बहुत पसंद आता है। पसलियों को पूर्णता के लिए मैरीनेट करना और धीमी गति से पकाना ही यहाँ का रहस्य है। अपनी पसंदीदा बारबेक्यू सॉस पर ब्रश करें और उंगलियों से चाटने के अनुभव के लिए पसलियों को ग्रिल करें जिसे आप जल्द ही नहीं भूलेंगे।

6. स्टारबक्स का आइस्ड कारमेल मैकचीटो

स्टारबक्स का आइस्ड कारमेल मैकचीटो एक आनंददायक कॉफी-आधारित पेय है जो गर्म दिन पर लेने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। कुछ एस्प्रेसो या स्ट्रॉन्ग कॉफी बनाएं, दूध, बर्फ और थोड़ी सी कारमेल सॉस डालें। इसे अच्छी तरह से हिलाएं, और आपके पास इस प्रिय स्टारबक्स पेय का अपना ताज़ा संस्करण होगा।

7. चीज़केक फ़ैक्टरी का मूल चीज़केक

चीज़केक फ़ैक्टरी का मूल चीज़केक मिठाई के सपनों का सामान है। उत्तम चीज़केक प्राप्त करने की कुंजी क्रीम चीज़, चीनी और वेनिला अर्क के सही मिश्रण में निहित है। इसे पूर्णता से बेक करें, और स्वर्ग के आनंददायक टुकड़े के लिए इसके ऊपर अपने पसंदीदा फल या चॉकलेट सॉस डालें।

8. पी.एफ. चांग का ऑरेंज चिकन

पी.एफ. चांग का ऑरेंज चिकन मीठे और तीखे स्वादों का एक स्वादिष्ट संयोजन है। थोड़ी सी किक के लिए संतरे का रस, सोया सॉस, चीनी, सिरका और लाल मिर्च के टुकड़े का उपयोग करके सॉस बनाएं। कुरकुरे चिकन के टुकड़ों को सॉस में लपेटें, और चीनी-प्रेरित दावत के लिए इसे उबले हुए चावल के साथ परोसें।

9. रेड लॉबस्टर के चेडर बे बिस्कुट

रेड लॉबस्टर के चेडर बे बिस्कुट आपके मुंह में घुल जाने वाले व्यंजन हैं जो किसी भी समुद्री भोजन के पूरक हैं। चेडर चीज़, लहसुन पाउडर, मक्खन और बिस्किट मिश्रण को एक साथ मिलाएं, फिर सुनहरा भूरा होने तक बेक करें। ये बिस्किट इतने नशीले हैं कि आप इन्हें बार-बार बनाते हुए दिखेंगे।

10. टैको बेल के कुरकुरे टैकोस

टैको बेल के कुरकुरे टैकोस एक क्लासिक फास्ट-फूड आनंद है जो टैको प्रेमियों के बीच बहुत लोकप्रिय है। मिर्च पाउडर, जीरा और लाल शिमला मिर्च जैसे मसालों को मिलाकर अनुभवी ग्राउंड बीफ फिलिंग बनाएं। अपने मुँह में उत्सव के लिए कुरकुरे टैको गोले को अनुभवी बीफ़, कटा हुआ सलाद, पनीर और अपने पसंदीदा टॉपिंग से भरें। इन शानदार नकलची व्यंजनों की बदौलत अब घर पर अपने पसंदीदा रेस्तरां के भोजन का आनंद लेना आपकी पहुंच में है। चाहे आप ऐपेटाइज़र, मुख्य पाठ्यक्रम, या डेसर्ट खाने के मूड में हों, आप इन व्यंजनों को आसानी से बना सकते हैं। तो, अपना एप्रन पहनें और अपनी रसोई में इन रेस्तरां-गुणवत्ता वाले व्यंजनों को बनाने के लिए अपने भीतर के शेफ को बाहर निकालें।

जानिए क्या है वन-पॉट भोजन..?

ग्रील्ड भारतीय व्यंजनों के साथ आप भी अपने खाने का स्वाद कर सकते है डबल

घर पर इस आसान रेसिपी से बनाएं Pizza Pockets, आ जाएगा मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -