कुलभूषण की पत्नी की जूतियो से पाक को क्या मिला ?
कुलभूषण की पत्नी की जूतियो से पाक को क्या मिला ?
Share:

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुमभूषण जाधव की पत्नी की जूती में से पाकिस्तान को कुछ नहीं मिला है. पाकिस्तान को जूती में स्पाई डिवाइस या कैमरे के छुपाये जाने की आशंका थी. ये जूतियां कुलभूषण से मुलाकात के लिए गई उनकी पत्नी से पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने उतरवा ली थी. गौरतलब है कि जाधव पर पाकिस्तान ने भारतीय ख़ुफ़िया एजेंट होने का इलज़ाम लगते हुए फांसी कि सजा सुनाई है. जिसका भारत के विरोध करने के बाद फांसी फ़िलहाल स्थगित कर दी गई है.

इसी बीच पिछले दिनों जब कुलभूषण की पत्नी और माँ उनसे मिलने पाकिस्तान पहुंची तो पाक मिडिया और सुरक्षा कर्मियों ने उनके साथ बेहद ख़राब व्यव्हार किया. पाकिस्तान ने सुरक्षा के नाम पर कुलभूषण की पत्नी को गहने और मंगलसूत्र तक निकालने पर मजबूर किया था. साथ ही उनकी जूतियां भी निकलवा कर जांच के लिए भेजी थी.

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई की निगरानी में ईरान के चाबहार से अगवा किये जाने कि बात बलूच कार्यकर्ता मामा कदीर ने कही है. कदीर ने दावा किया की 'पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के मुल्ला उमर बलूच ईरानी ने जाधव का अपहरण किया था. कदीर ने 'वॉइस ऑफ मिसिंग बलोच्स' संगठन के के उपाध्यक्ष हैं और संघठन के एक ऐक्टिविस्ट के जरिये यह दावा किया है. कदीर के मुताबिक संगठन का ऐक्टिविस्ट कुलभूषण के अपहरण का चश्मदीद है.

कुलभूषण के लिए लिखित दलीलों की तारीखें तय

चश्मदीद ने कहा पाक ने करवाया कुलभूषण को अगुआ- कदीर

ISI के कहने पर किया गया था जाधव का अपहरण : कदीर

खंडवा के वतन परस्त प्रोफ़ेसर ने पाक की पेशकश ठुकराई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -