दोस्ती बेमिसाल: 25 साल से एक जैसे कपड़े पहन रहे हैं ये दोनों दोस्त

हर साल फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। यह दिन अगस्त के पहले रविवार के दिन मनाया जाता है और इस बार यह दिन 1 अगस्त को मनाया जाने वाला है। ऐसे में आज हम आपको दो ऐसे दोस्तों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 25 साल से पहले एक जैसे कपड़े पहन रहे हैं। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं केरल के अलाप्पुझा जिला के रवींद्रन पिल्लई और उदयकुमार की दोस्ती के बारे में जो दूसरों के लिए एक मिसाल है। ये दोनों दोस्त सिर्फ एक प्याली में चाय नहीं पीते बल्कि एक थान से कपड़े भी सिलवाकर पहनते हैं। जी दरअसल दोनों जैसे ही एक तरह के कपड़े पहनकर बाहर निकलते हैं तो सभी उन दोनों को देखकर खुश हो जाते हैं।

एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार साल 1982 में रवींद्रन के दोस्त तिलकन ने दोनों को मिलवाया। रवींद्रन का कहना है, ‘हम सिर्फ एक रंग के कपड़े नहीं पहनते बल्कि हमारी शर्ट-पैंट का मटैरियल भी सेम ही होता है। दोनों ने एक से कपड़े पहनने की ये आदत 25 साल पहले शुरू की थी।’ इसके अलावा रवींद्रन ने यह भी कहा कि, ‘मुलाकात के 6 साल बाद, 1988 में हम बिजनेस पार्टनर बन गए। हमने अपनी यूनिट्स को साथ जोड़कर PK नाम से टेलर्स की एक दुकान खोली। हालांकि, दुकान के नाम में इस्तेमाल P या K का उनके असली नाम से कोई वास्ता नहीं है। असल में, स्थानीय लोगों ने दोनों की जोड़ी को देखकर उन्हें Pachu और Kovalan नाम दे दिया था, जो दिवंगत पीके मंथरी के दो पॉपुलर कार्टून कैरेक्टर हैं।'

आगे एक वेबसाइट से बातचीत में रवींद्रन ने कहा, ‘हममें एक लंबा है, और दूसरा थोड़ा छोटा। इसलिए जब भी हम एक से कपड़े पहनकर बाहर निकलते थे तो लोगों मजाक-मजाक में हमें Pachu और Kovalan कहना शुरू कर दिया। हमें इसका बुरा नहीं लगा, बल्कि इतना पसंद आया कि उदयकुमार के सुझाव पर हमने अपनी दुकान का नाम PK रख दिया।' रवींद्रन और उदयकुमार आस-पास में ही रहते हैं। दोनों ने अपने बीच की दुरी को मिटाने के लिए आस-पास ही प्लॉट खरीदकर अपना घर बना लिया। शुरू में तो दोनों के परिवार भी एक से कपड़े पहनते थे, लेकिन बाद में महिलाओं के लिए एक जैसे कपड़े ढूंढना मुश्किल हो गया। इसके चलते आज केवल रवींद्रन और उदयकुमार ही एक तरह के कपड़े पहनते हैं।

बजाज जल्द ही लॉन्च करेगी नई पल्सर 250F, जानिए क्या है इसकी कीमत

पाकिस्तान में पुलिस के गश्तीदल पर हुआ हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत, दूसरा घायल

जन्मदिन पार्टी मनाने गई थी महिला, दोस्त ने किया दुष्कर्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -