अमेरिका में 90 साल बाद सबसे बड़ा रोज़गार संकट, 44 लाख लोगों ने मांगा बेरोज़गारी भत्ता
अमेरिका में 90 साल बाद सबसे बड़ा रोज़गार संकट, 44 लाख लोगों ने मांगा बेरोज़गारी भत्ता
Share:

वाशिंगटन: ये बात स्पष्ट है कि कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया में सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका को ही किया है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, रोजगारी की दर 1930 की महामंदी के बाद सबसे ज्यादा हो गई है. कोरोना वायरस महामारी के कारण हर 6 में 1 अमेरिकी श्रमिक को नौकरी से निकाल दिया गया है. इस बीच न्यूयॉर्क से एक और बुरी खबर आ रही है कि इस शहर में लगभग 27 लाख लोग कोरोना वायरस संक्रमित हैं

सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले सप्ताह 44 लाख से ज्यादा लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया. इसके साथ ही पिछले पांच सप्ताह में लगभग 2.6 करोड़ लोग बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कर चुके हैं. गहराते आर्थिक संकट का मुकाबला करने के लिए अमेरिकी संसद ने तक़रीबन 500 अरब अमेरिकी डॉलर के पैकेज को मंजूरी दी है.

अमेरिका के लिए एक बुरी खबर यह भी है कि ऐसे सबूत सामने आए हैं कि न्यूयॉर्क राज्य में शायद 27 लाख लोग कोरोना से ग्रसित हैं, जो परीक्षणों द्वारा पुष्टि की गई संख्या का 10 गुना अधिक है. हालांकि स्वास्थ्य आयुक्त ऑक्सिरिस बारबोट ने कहा कि केवल न्यूयॉर्क शहर में 86 लाख की आबादी में 10 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो सकते हैं.

क्या ट्रायल में फेल हो गया कोरोना वायरस का पहला टीका ? WHO ने जारी की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमितों के शारीर में जम रहा खून, डॉक्टर भी हैरान

पाकिस्तान में लॉकडाउन का मज़ाक, स्कूल-कॉलेज बंद लेकिन मस्जिदें चालू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -